समाचार

‘कोरोना के कारण मेरी याददाश्त चली गई’ कोर्ट में तीखे सवालों पर सत्येंद्र जैन का अजीब बयान

अरविंद केजरिवाल की आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन इस समय मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे हुए हैं। 30 मई को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें गिरफ्तार किया था। उन पर आय से अधिक संपत्ति होने और पत्नी-बेटी के नाम पर 16 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी के आरोप भी लगे हैं। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री का कोर्ट में केस दिल्ली की राउस एवेन्यू कोर्ट में चल रहा था।

आप मंत्री कोर्ट में बोले- कोरोना से याददाश्त चली गई

आज 14 जून को ‘आप’ मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत होनी थी। लेकिन विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने ईडी व जैन की दलीलों को सुनने के बाद अपना आदेश सुरक्षित रख लिया। अब अगला फैसला 18 जून को सुनाया जाएगा। हालांकि इस दौरान सत्येंद्र जैन का एक अजीब बयान चर्चा का विषय बना हुआ है।

दरअसल ईडी की तरफ से सत्येंद्र जैन से कुछ कागजातों को लेकर सवाल पूछे गए थे। उन पर ट्रस्टों के हवाले से पैसा पाने को लेकर सवाल दागे गए थे। पूछा गया कि उनका इन ट्रस्टों से क्या संबंध है? वे इसके मेंबर क्यों है? इस पर सत्येंद्र जैन ने कहा कि उन्हें कुछ याद नहीं है। कोरोना के कारण उनकी याददाश्त चली गई है। उनका यह बयान सुन कोर्ट में मौजूद सभी लोग हैरान रह गए।

कुमार विश्वास ने लिए मजे

सत्येंद्र जैन के इस बयान के सामने आने के बाद कवि और पूर्व आप नेता कुमार विश्वास ने भी चुटकी ली। उन्होंने ट्वीटर पर इमोजी के साथ लिखा ‘भारत रत्न.. हवाला के पेपर देख बोले मंत्री जी- कोरोना से मेरी याददाश्त चली गई.. ED से बोले सत्येंद्र जैन। जमानत पर 18 जून को फैसला।

इन आरोपों के चलते हैं न्यायिक हिरासत में

गौरतलब है कि दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन 30 मई गिरफ्तार हुए थे। ईडी ने उन पर साल अप्रैल में परिवार से जुड़ी 4.81 करोड़ रुपये की संपत्ति को आय से अधिक संपत्ति बताया था। साथ ही उन पर परिवार के सदस्यों और दोस्तों के माध्यम से 16 करोड़ की धोखाधड़ी व मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप भी लगे थे। वहीं छापे में ईडी ने जैन से संपत्तियों से 2.82 करोड़ रुपये नकद व 1.8 KG सोना भी जब्त किया था।


ईडी ने सत्येन्द्र जैन को धन शोधन रोकथाम कानून की आपराधिक धाराओं के अंतर्गत न्यायिक हिरासत में लिया था। हिरासत 13 जून तक की थी। वहीं 14 जून को जमानत होने वाली थी जिस पर फैसला अब 18 जून को आएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button