बॉलीवुड

जब 2 बच्चों के पिता जावेद पर आया शबाना आजमी का दिल, सुने लोगों के तानें, ऐसे कटी ज़िन्दगी

गुजरे जमाने की जानी मानी एक्ट्रेस शबाना आज़मी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। शबाना आजमी ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। बता दें, शबाना आजमी अपने बेबाक बयान के लिए भी जानी जाती है। वह एक ऐसी अभिनेत्री है जो बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े हर एक मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखना पसंद करती है। इसी वजह से बॉलीवुड इंडस्ट्री की तमाम अभिनेत्रियों से काफी अलग है।

जावेद से शादी के बाद झेली मुश्किलें
बता दें, शबाना आज़मी का नाम उस दौरान काफी सुर्खियों में रहा जब उन्होंने शादीशुदा और दो बच्चों के पिता जावेद अख्तर से शादी रचाई थी। बता दे ऐसा करने पर शबाना आजमी को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। लोगों ने उन्हें कई ताने दिए जबकि कई महिलाओं ने उन्हें घर तोड़ने वाली करार कर दिया था। ऐसे में पहली बार शबाना आजमी ने इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी और उन्होंने जावेद अख्तर के साथ अपनी जिंदगी की शुरुआत को लेकर बातचीत भी की है।

दरअसल , हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान जब शबाना आजमी से पूछा गया कि वह फैसलों और लोगों की राय को कैसे हैंडल कर लेती है? इस पर शबाना ने कहा कि, “ओह, यह बहुत, बहुत, बहुत कठिन दौर था। मुझे नहीं लगता कि कोई भी जानता है कि इसमें शामिल तीनों लोगों को क्या भुगतना पड़ता है। वे सोचते हैं, ‘बस, कर लिया’। यह बहुत कठिन है, बहुत पीड़ादायक है, खासकर तब जब इसमें बच्चे शामिल हों। आप बहुत, बहुत कठिन दौर से गुजर रहे होते हैं।”

v

shabana azmi

जावेद से दूर होना चाहती थीं शबाना
शबाना आजमी ने बताया कि एक समय पर वह जावेद अख्तर से दूर होना चाहती थी। एक्ट्रेस ने बताया कि, “हमने कई बार ब्रेकअप की कोशिश की, सच में, तीन बार हमने बच्चों की वजह से अलग होने की कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आज अच्छी बात यह है कि मैं उन सभी की बहुत अच्छी दोस्त हूं, हनी हमारे परिवार के सदस्य की तरह है और बच्चों के साथ हमारा यह खूबसूरत रिश्ता है। इसलिए, अंत में, इसने अच्छा काम किया, जिसके लिए मैं बहुत आभारी हूं।”

shabana azmi

एक्ट्रेस ने आगे कहा कि, “जब भी आप कहीं ऐसा कोई रिश्ता देखें तो प्लीज उसे जज ना करें, क्योंकि ये आपकी जिंदगी का बहुत ही दर्दभरा दौर होता है। इसे संभाल पाना और रिश्ते को बना पाना बहुत ही मुश्किल होता है। मेरा रिश्ता फरहान और जोया के साथ बहुत मजबूत है। बल्कि जब भी उन्हें अपने पिता से दिक्कत होती है, वो मुझसे बात करते हैं।”

shabana azmi

shabana azmi

shabana azmi

बता दें, जावेद अख्तर की पहली शादी हनी ईरानी से हुई थी जिनसे उन्हें दो बच्चे हैं जिनका नाम फरहान अख्तर और जोया अख्तर है। इसी बीच वह शबाना आजमी को दिल दे बैठे और इन दोनों ने साल 1984 में शादी रचा ली। शबाना से शादी करने के 1 साल बाद ही जावेद अख्तर ने हनी से तलाक ले लिया।

javed akhtar

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button