मनोरंजन

शाहिद कपूर को नहीं पसंद पिता की ये दो बातें, घर में इस कारण होती हैं अनबन

वैसे तो बॉलीवुड में कई कलाकार आते हैं और चले भी जाते है, लेकिन कुछ गिने चुने कलाकार ही ऐसे होते हैं जो हमारे दिल और दिमाग पर अपने अभिनय की छाप हमेशा के लिए छोड़ जाते हैं. पंकज कपूर भी एक ऐसे ही अभिनेता हैं. आज 29 मई को पंजक कपूर पुरे 65 साल के हो गए हैं. 1954 को पंजाब के लुधियाना में जन्मे पंकज वर्तमान में बॉलीवुड के रिस्पेक्टेड और सीनियर एक्टर हैं. गांधी, धर्म, ‘मकबूल’ और ‘फाइंडिंग फैनी’ जैसी फिल्मों में उनके अभिनय की खूब सराहना हुई हैं. उनका कॉमेडी टीवी सीरियल ‘ऑफिस ऑफिस’ बहुत पॉपुलर हुआ था. इसमें वे मुसद्दीलाल के नाम से मशहूर हुए थे. पंकज एक अच्छे अभिनेता होने के साथ साथ अपने परिवार का भी पूरा ख्याल रखते हैं. आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको पापा पंजक और बेटे शाहिद कपूर के बीच का रिश्ता बताने जा रहे हैं.

वैसे तो पंकज और शाहिद एक दुसरे के काफी करीब हैं लेकिन फिर भी शाहिद को अपने पिता की दो बातें बिलकुल पसंद नहीं हैं. उन्होंने के इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें अपने पापा से दो बातों को लेकर हमेशा ही शिकायत रहती हैं. दरअसल शाहिद कि अपने पापा पंकज का हद से ज्यादा गुस्सा करना बिलकुल पसंद नहीं आता हैं. शाहिद बताते हैं कि कभी कभी हमारे परिवार का माहोल थोड़ा खराब हो जाता हैं. इसकी वजह ये हैं कि पापा बहुत गुस्सा करते हैं जो मुझे अच्छा नहीं लगता. यदि पापा को कोई पलट कर जवाब दे दे तो वे नाराज़ हो जाते हैं.

वहीं अपने पापा की दूसरी बात की शिकायत करते हुए शाहिद कहते हैं कि पापा बच्चों को लेकर बहुत ज्यादा प्रोटेक्टिव हैं. मैं और मीरा बच्चों के लिए एक ओवर प्रोटेक्टिव पेरेंट्स नहीं बनना चाहते हैं. बच्चो को ज्यादा बंदिसे देना और उन पर प्रेशर डालना मुझे पसंद नहीं हैं. शाहिद बताते हैं कि वे अपनी बेटी मिशा के साथ ऐसा नहीं करना चाहते हैं जैसा उनके पापा पंकज कपूर किया करते हैं.

हालाँकि इन दो शिकायतों के बावजूद पंजक और शाहिद की आपस में अच्छी बनती हैं. ये दोनों अक्सर अपने काम में बहुत व्यस्त रहते हैं इसलिए एक दुसरे के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाते हैं. शाहिद कहते हैं कि एक बार पापा ने मुझ से कहा भी था कि जब तुम्हारी संतान होगी और तुम काम में व्यस्त रहोगे तब पता चलेगा कि बच्चों को मिस करना कैसा लगता हैं.

शाहिद और पंकज साथ में ‘मौसम’ और ‘शानदार’ जैसी फिल्म में साथ में नज़र भी आ चुके हैं. इसके अलावा पंकज अपने बेटे की हर फिल्म की स्क्रीनिंग में उनके साथ दिखाई देते हैं. मसलन शाहिद की जब ‘हैदर’ और ‘पद्मावत’ रिलीज हुई थी तो उनके पिता पंकज कपूर भी स्क्रीनिंग के समय साथ में थे. शाहिद को अपने अभिनय की कुशलता पापा से विरासत में मिली हैं. वे खुद अपने पापा के अभिनय के बहुत बड़े फैन हैं. ऐसे में अभिनय की सभी बारीकियों को उन्होंने घर में ही सिख लिया था. यही वजह हैं कि अपने पिता की तरह ही शाहिद की एक्टिंग स्किल्स भी बढ़िया हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button