बॉलीवुड

कहीं जलाए पोस्टर तो कहीं थियेटर के मालिकों को मिली धमकी, ‘पठान’ पर यहां-यहां हुआ विवाद

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार शाहरुख़ खान की फिल्म ‘पठान’ 25 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। जहां शाहरुख खान के फैंस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित है तो वहीं कुछ लोग इस फिल्म पर विवाद खड़े कर रहे हैं। दरअसल, फिल्म का गाना ‘बेशर्म रंग’ जैसे ही रिलीज हुआ वैसे यह हर तरफ फिल्म को लेकर विरोध देखने को मिला। वहीं कई लोगों ने फिल्म को बॉयकट करने की भी मांग की। जैसे तैसे फिल्म 25 जनवरी को रिलीज की गई, लेकिन रिलीज होते ही हर तरफ बवाल देखने को मिला।

pathan trailer

कई जगह पर पठान के पोस्टर फाड़ दिए गए तो कई जगह पर शाहरुख खान के पुतले जलाए गए। तो आइए जानते हैं कहां-कहां पर पठान का विरोध किया गया?

थियटरों के मालिक को धमकाया
बता दें, मध्यप्रदेश के बड़वानी में पठान का विरोध किया गया। यहां पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थिएटर के बाहर जाकर शाहरुख खान के पुतले जलाए और शाहरुख खान के विरोध में नारे भी लगाए। वही टॉकीज के मालिक को डरा धमका कर कहा कि, “हमने पठान फिल्म न दिखाने के लिए टॉकीज मालिक को चेतावनी दी है। अगर इसके बावजूद फिल्म दिखाई गई तो उग्र प्रदर्शन होगा।” इस दौरान कार्यकर्ताओं ने लक्ष्मी टॉकीज के बाहर जमकर हंगामा किया और फिल्म के पोस्टर में आग लगा डाली।

shahrukh khan

इसके अलावा इंदौर के भी थिएटर में हंगामा देखने को मिला। यहां पर थियेटर के बाहर हिंदू संगठन के कार्यकर्ता हाथ में डंडे लेकर पहुंचे। इसके अलावा ग्वालियर के डीडी मॉल में पठान का शो शुरू होने से पहले ही बजरंग दल के कार्यकर्ता पहुंच गए। यहां पर भी फिल्म का जमकर विरोध किया गया।

shahrukh khan

वहीं मुंबई में फिल्म को लेकर हंगामा किया गया। हालांकि पुलिस ने इन कार्यकर्ताओं को नोटिस भेजा है। इसके बाद मुंबई में पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच फिल्म को रिलीज किया गया है।

shahrukh khan

4 साल बाद शाहरुख़ खान की धमाकेदार वापसी
गौरतलब है कि शाहरुख खान करीब 4 साल बाद फिल्मी पर्दे पर लौटे हैं। आखिरी बार उन्हें साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘जीरो’ में देखा गया था जिसमें वह कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा के साथ नजर आए थे, लेकिन उनकी यह फिल्म बुरी तरह पिट गई थी। उसके बाद लॉकडाउन की वजह से शाहरुख खान फिल्मी पर्दे से दूर रहे और उन्होंने करीब 4 साल बाद कमबैक कर धमाका कर दिया।

shahrukh khan

आज फिल्म रिलीज हुई है। अब ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि आखिर शाहरुख की यह फिल्म कितने दिनों तक सिनेमाघरों में टिकी रहती है और कितनी कमाई करती है? फिल्म में शाहरुख़ खान के साथ पॉपुलर एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण मुख्य किरदार में है। इसके अलावा जॉन अब्रहाम भी अहम किरदार में है।

pathaan

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button