बॉलीवुड

8 साल छोटे शिरीष कुंदर के प्यार में पागल हो गयी थी फराह खान, हिन्दू पति के साथ किया था निकाह

फराह खान बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर हैं। यह मौजूदा समय में किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। यह कई फिल्मों में अपनी कोरियोग्राफी की वजह से जानी जाती हैं। जब भी बॉलीवुड की सबसे पावरफुल महिलाओं की बात होती है, उसमें फराह खान का नाम जरूर लिया जाता है। जहां फरहा खान का नाम आता है वहां पर उनके पति शिरीष कुंदर का नाम जरूर लिया जाता है।

24 मई 1973 को मैंगलोर में जन्मे शिरीष कुंदर ने हाल ही में अपना 49वां जन्मदिन मनाया। शिरीष कुंदर ने इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद मोटरोला कंपनी में काम शुरू कर दिया। करीब 4 साल तक मोटोरोला में काम करने के बाद उन्होंने फिल्मों में काम शुरू किया।

शिरीष ने फिल्म इंडस्ट्री में फिल्म “चैंपियन (2000)” से एक एडिटर के तौर पर बॉलीवुड में अपना सफर शुरू किया था। आज हम आपको शिरीष कुंदर और फराह खान की दिलचस्प लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

“मैं हूँ ना” के सेट पर हुई थी पहली मुलाकात

फराह खान और शिरीष कुंदर की पहली मुलाकात साल 2004 में “मैं हूं ना” के सेट पर हुई थी। शिरीष कुंदर को फराह खान बहुत पसंद थीं। ऐसे में जब उन्हें इस फिल्म में काम करने का अवसर प्राप्त हुआ, तो उन्होंने बिना देर किए हां कह दिया था। ऐसा बताया जाता है कि सेट पर ही शिरीष कुंदर और फराह खान की खूब लड़ाई हुआ करती थी। परंतु शायद ही दोनों में से किसी ने यह सोचा होगा कि दोनों विवाह के बंधन में बंधकर एक-दूजे के हो जाएंगे।

शिरीष ने किया था शादी के लिए प्रपोज

आपको बता दें कि फराह खान अपनी फिल्म के साथ काफी व्यस्त रहती थीं, जिसके चलते वह शिरीष की भावनाओं से बेखबर थीं। वह इतनी ज्यादा बिजी रहती थीं कि उनके पास प्यार करने के लिए वक्त भी नहीं था। लेकिन बहुत ही जल्द फराह खान को यह महसूस हो गया कि शिरीष एक अकलमंद व्यक्ति हैं।

वहीं फराह खान भी उनकी तरफ आकर्षित होने लगीं, इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को 7 महीने तक डेट किया था। शिरीष कुंदर ने फराह खान के सामने पहले शादी के लिए प्रपोजल रखा था लेकिन फराह ने उन्हें हां कहने में काफी वक्त लगाया।

फराह खान ने एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि शिरीष उन्हें पसंद करते थे और इस बात की जानकारी उन्हें मालूम नहीं थी। शिरीष ने फराह से कहा था कि अगर तुम सीरियस हो और हम शादी करने जा रहे हैं, तो फिर इस रिश्ते को आगे बढ़ाएंगे। फिर कुछ दिनों बाद फराह खान भी शादी के लिए राजी हो गईं।

फराह खान शिरीष से थीं 8 साल बड़ी

आपको बता दें कि फराह खान उम्र में शिरीष कुंदर से 8 साल बड़ी थीं। परंतु इसके बावजूद भी इस बात को लेकर कभी भी इन दोनों के रिश्ते में कोई भी परेशानी नहीं आई। 7 महीने एक दूसरे को डेट करने के बाद उन्होंने सगाई कर ली और फिर साल 2004 में दोनों ने शादी की। फराह खान और शिरीष ने पहले रजिस्टर्ड मैरिज की थी, फिर साउथ इंडियन शादी और बाद में निकाह किया था।

वहीं शादी के बाद साल 2008 में फराह खान और शिरीष कुंदर को ट्रिप्लेट्स जार, दीवा और आन्या के माता-पिता बनने का सुख प्राप्त हुआ।

शाहरुख ने जड़ा था जोरदार थप्पड़

आपको बता दें कि फराह खान और शाहरुख खान के रिश्ते में शिरीष की वजह से दरार आ गई थी। दरअसल, शाहरुख खान की फिल्म “रा वन” को लेकर शिरीष ने एक ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था कि मैंने सुना 150 करोड़ का बम फुस्स हो गया। जिसकी वजह से शाहरुख खान काफी नाराज हो गए थे। जब संजय दत्त के द्वारा आयोजित पार्टी में सभी सितारे पहुंचे थे, तो उसी पार्टी में शिरीष ने शाहरुख खान पर दो-चार कमेंट कर दिए थे, जिससे शाहरुख खान को गुस्सा आया और उन्होंने शिरीष को थप्पड़ भी लगा दिए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button