अन्य

वैशाखियों के सहारे चलते हुए सामने आयी ऋषभ पंत की नयी तस्वीर

भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की नई तस्वीरें सामने आई हैं। पंत कार हादसे का शिकार होने के बाद रिकवरी के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद अब पंत घर में अपने पैर पर वजन डालने का प्रयास कर रहे हैं। उनके दाहिने पैर का लिगामेंट फट गया था। सर्जरी करवाने के बाद अब उनका लक्ष्य जल्द चोट से उभरकर मैदान पर वापसी करने का है। इसी बीच पंत की एक तस्वीर सामने आई है जिसमें वह चलने की कोशिश करते दिख रहे हैं।

तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि पंत के दाहिने पैर पर अभी भी सूजन है। लेकिन फिर भी पंत के वापसी करने के लिए हाैसले बुलंद हैं। पंत ने अपने इंटाग्राम अकाउंट पर तस्वीरें शेयर की। साथ ही उन्होंने कैप्शन देते हुए लिखा- एक कदम और मजबूत, एक कदम बेहतर। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि वह अब चलने का प्रयास कर रहे हैं। पंत फिलहाल आईपीएल से बाहर हो चुके हैं। आईसीसी वनडे विश्व में भी उनका खेलला लगभग तय नहीं है। लेकिन उम्मीद है कि वह जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे।

गाैर हो कि पंत दिसंबर 2022 के अंत में दिल्ली से देहरादून अपनी मां से मिलने के लिए कार में जा रहे थे, तब एक खतरनाक कार दुर्घटना के शिकार हो गए थे। बीएमडब्ल्यू कार अचानक रुड़की के पास एक डिवाइडर के टकरा गई। पंत जैसे-तैसे कार से बाहर निकले, लेकिन कुछ ही मिनट बाद कार की चपेट में आकर पूरी तरह जल गई। फिर वहां से गुजर से कुछ लोगों ने ऋषभ पंत की मदद की और उन्हें अस्पताल पहुंचाया. रुड़की के प्राइवेट अस्पताल में शुरुआती इलाज के बाद पंत को देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती कर दिया गया। फिर यहां एक हफ्ता गुजारने के बाद पंत को एयरलिफ्ट कर मुंबई लाया गया था जहां घुटने की सर्जरी हुई।

माना जा रहा है कि पंत की पूरी तरह रिकवर होने में करीब 6-8 महीने का समय.लग सकता है। उन्हें लगभग एक महीने में एक और सर्जरी की जरूरत होगी। डॉक्टर तय करेंगे कि दूसरी सर्जरी कब की जाएगी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम डॉ पर्दीवाला और अस्पताल के लगातार संपर्क में है. हम उन्हें जल्द ही मैदान पर वापस देखने की उम्मीद करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button