बॉलीवुड

Photos: खूबसूरती के मामले में सबसे आगे है ‘शोले’ के सांभा की छोटी बेटी, बड़ी बेटी भी पीछे नहीं

बॉलीवुड के कई स्टारकिड्स की तस्वीरें आपने देखी होगी. कई ऐसे स्टारकिड्स है जिन्होंने अपने पिता माता-पिता की राह पर न चलते हुए दूसरे किसी क्षेत्र में करियर बनाया. जबकि कई स्टारकिड्स अपने माता-पिता की राह पर चले और फ़िल्मी दुनिया में नाम कमाया. अभिनेता मैक मोहन की दोनों बेटियां भी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है.

mac mohan

अगर आप अभिनेता मैक मोहन को पहचाना नहीं पाए है तो कोई बात नहीं हम आपको इस जाने माने अभिनेता के बारे में बता देते है. आप चाहे उन्हें नाम से न पहचान पाए हो लेकिन आप उन्हें चेहरे से जरूर पहचानते होंगे. बता दें कि मैक मोहन कई फिल्मों में काम कर चुके हैं.

साल 1975 में आई अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, जया बच्चन संजीव कुमार और अमजद खान जैसे दिग्गजों से सजी हिंदी सिनेमा की ऐतिहासिक फिल्म ‘शोले’ में उन्होंने ‘सांभा’ का किरदार निभाया था. वे चाहे फिल्म में कुछ देर के लिए नजर आए थे लेकिन फिर भी उनका किरदार काफी लोकप्रिय हुआ था. आज भी उनके ‘सांभा’ के किरदार की खूब चर्चा होती है.

mac mohan

बता दें कि मैक मोहन ने ‘शोले’ के अलावा और भी कई फिल्मों में काम किया है. वे 70 और 80 के दशक में हिंदी सिनेमा में सक्रिय रहे हैं. चाहे शोले में मैक मोहन खलनायक का रोल निभाने वाले अमजद खान के सहयोगी के रूप में नजर आए हो हालांकि असल जिंदगी में वे बेहद अच्छे और विनम्र इंसान थे. गौरतलब है कि मैक मोहन बॉलीवुड की मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री रवीना टंडन के मामा थे.

mac mohan

मैक ने साल 1986 में मिन्नी माकीजानी संग ब्याह रचाया था. शादी के बाद दोनों तीन बच्चों के माता-पिता बने. दो बेटियां और एक बेटा. कपल के बेटे का नाम विक्रांत माकीजानी है जबकि बेटियों का नाम मंजरी माकीजानी और विनती माकीजानी है. मैक की दोनों ही बेटियां खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं है.

बता दें कि विनती और मंजरी ने अपने पिता मैक मोहन की तरह फ़िल्मी दुनिया में करियर बनाया है. मैक की बड़ी बेटी शॉर्ट फिल्मों में काम करके सुर्खियां बटोर चुकी है. वहीं मंजरी ने अपनी पहचान फिल्म निर्माता के रूप में बनाई है. बता दें कि वे डनकर्क, द डार्क नाइट राइजेज, वंडर वुमन और मिशन इम्पॉसिबल जैसी फिल्मों के लिए काम कर चुकी हैं.

mac mohan

मंजरी और विनती दोनों ही अभिनय की दुनिया में साक्रिय और लोकप्रिय है. यूं तो दोनों ही बहने काफी खूबसूरत है लेकिन विनती माकीजानी मंजरी माकीजानी से ज्यादा खूबसूरत लगती है. दोनों रवीना टंडन की बहन हैं. दोनों बहनें एक प्रोडक्शन कंपनी भी चला रही है.

mac mohan

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button