बॉलीवुड

सोनम कपूर ने अपने बेटे का नाम रखा है वायु, जानिये क्या है यह नाम रखने के पीछे की वजह

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर ने बड़ा और ख़ास नाम कमाया है. अपने बेहतरीन काम के चलते वे सुपरस्टार भी कहलाए. अनिल कपूर करीब 40 साल से फ़िल्मी दुनिया में बतौर अभिनेता काम कर रहे हैं. 66 वर्षीय अनिल ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है.

80 और 90 के दशक में काफी चर्चा में रहे अनिल कपूर अब भी फ़िल्मी दुनिया में काम कर रहे हैं. बात अनिल के निजी जीवन की करें तो उन्होंने साल 1983 में सुनीता कपूर से शादी की थी. अनिल और सुनीता के तीन बच्चे हुए. दो बेटियां सोनम कपूर और रिया कपूर. जबकि एक बेटा हर्षवर्धन कपूर.

रिया ने बॉलीवुड में अबतौर अभिनेत्री काम नहीं किया. जबकि सोनम और हर्षवर्धन ने बॉलीवुड में काम किया. हालांकि दोनों को ही पिता की तरह सफलता और लोकप्रियता नहीं मिल पाई. हर्षवर्धन तो पूरी तरह से फ्लॉप रहे जबकि सोनम को थोड़ी बहुत पहचाना मिली. लेकिन बॉलीवुड में वे ज्यादा सक्रिय नहीं रही.

sonam kapoor

सोनम कपूर काफी चर्चा में रहती हैं हालांकि अभिनय के मामले में वे ज्यादा सफल नहीं हो पाई. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है हालांकि लंबे समय से वे फ़िल्मी दुनिया से दूर है. शादी के बाद से ही वे बॉलीवुड से दूर होने लगी थी. बता दें कि उन्होंने साल 2018 में बिजनेसमैन आनंद आहूजा से ब्याह रचाया था.

37 वर्षीय सोनम कपूर शादी के करीब चार साल बाद मां बनी थी. आनंद और सोनम के घर साल 2022 में किलकारी गूंजी थी. अभिनेत्री ने साल 2022 में बेटे को जन्म दिया था. सोनम और आनंद ने अपने बेटे का नाम काफी यूनिक रखा था.

बता दें कि सोनम और आनंद 20 सितंबर 2022 को माता-पिता बने थे. दोनों का बेटा 6 माह का हो चुका है. सोनम और आनंद के लाडले का नाम ‘वायु’ है. वायु का अर्थ हवा होता है.

सोनम ने बेटे का नाम ‘वायु’ रखने के पीछे का कारण भी सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से बताया था. अभिनेत्री ने अपनी पोस्ट में लिखा था कि, “हमारी जिंदगी में नई सांस ने जन्म लिया है. जो कि भगवान हनुमान और भीम की तरह हमारी ताकत और हिम्मत का प्रतीक है. सभी से अपने बेटे वायु कपूर आहुजा के लिए बस आशीर्वाद चाहते हैं. हिंदू धर्म में वायु पांच तत्वों में से एक तत्व माना जाता है. इसीलिए, हमने अपने बेटे का नाम वायु रखा.

वायु सांस के देवता हैं और हनुमान, भीम और माधव के पिता हैं. वायु जीवन है, जो ब्रह्मांड में जीवन और बुद्धि के शक्तिशाली मार्गदर्शक माने जाते हैं. प्राण, इंद्र, शिव और काली सभी देवता वायु से संबंधित हैं. वह जीवों में उतनी ही आसानी से प्राण डाल सकते हैं, जितनी आसानी से वह बुराई को नष्ट कर सकते हैं. वायु को वीर, बहादुर और मंत्रमुग्ध करने वाला कहा जाता है”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button