क्रिकेट

साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन के चोटिल होने पर छलका कोहली का दर्द, कहा- ‘मुझे बहुत बुरा लगा’

क्रिकेट का महासंग्राम यानि विश्व कप में साउथ अफ्रीका के लिए एक बुरी खबर सामने आई है, जिस पर विराट कोहली ने दु:ख जताया है। साउथ अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन चोट की वजह से विश्व कप नहीं खेल पा रहे हैं, जिसकी वजह से विराट कोहली काफी निराश नजर आ रहे हैं। विराट कोहली और डेल स्टेन काफी अच्छे दोस्त हैं, जिसकी वजह से उन्होंने दु:ख जताया है। जी हां, डेल स्टोन को आईपीएल के दौरान ही चोट लग गई थी, जिससे वे अभी तक उबर नहीं पाए हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

साउथ अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन को इस बार विश्व कप के लिए चुना गया था, लेकिन वे शुरुआती के दो मुकाबले नहीं खेल पाए, जिसके बाद प्रबंधन को उम्मीद थी कि वे भारत के खिलाफ होने वाले मैच में फिट हो जाएंगे, लेकिन अभी ऐसा नहीं हुआ। दरअसल, डेल स्टेन की गेंदबाजी साउथ अफ्रीका के लिए इस वर्ल्ड कप काफी कारगर साबित हो सकती है, लेकिन उन्हें कंधों में चोट आई है। यह चोट उन्हें आईपीएल के दौरान ही लगी थी, जोकि अब तक ठीक नहीं हो पाई है।

विराट कोहली ने जताया दु:ख

साउथ अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज के फिट न होने की वजह से विराट कोहली ने दु:ख जताया है। दरअसल, विराट कोहली और डेल स्टेन काफी अच्छे दोस्त हैं। इतना ही नहीं, विश्व कप में खेलने के लिए डेल स्टेन काफी उत्साहित थे। ऐसे में विराट कोहली ने बयान जारी करते हुए कहा कि डेल स्टेन लंबे समय से विश्व कप में खेलने के लिए उत्साहित थे, लेकिन अब उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है, क्योंकि उनकी चोट ठीक होती हुई नजर नहीं आ रही है। विराट कोहली ने कहा कि डेल स्टेन में अभी भी खेल बाकी है, लेकिन वह खेल नहीं पा रहा है।

जल्द स्वस्थ हो जाए डेल स्टेन- विराट कोहली

विराट कोहली ने अपनी बात को आगे रखते हुए कहा कि डेल स्टेन बहुत ही अच्छा गेंदबाज है। वह विश्व कप में खेलना चाहता था, लेकिन चोट की वजह से नहीं खेल पाया। उसका निराश होना स्वाभाविक है, लेकिन हम दुआ करते हैं कि वह जल्दी से ठीक हो जाए। बता दें कि डेल स्टेन की गेंदबाजी के सामने बड़े से बड़े बल्लेबाज घुटने टेक देते हैं, जिसकी वजह से यह साउथ अफ्रीका के लिए बहुत बुरी खबर है, क्योंकि उनका स्टार प्लेयर ही नहीं खेल पा रहा है।

बेयुरन हेनड्रिक्स को मिली टीम में जगह

डेल स्टेन के फिट न होने की वजह से साउथ अफ्रीका ने टीम में बेयुरन हेनड्रिक्स को जगह दी है। भारत के खिलाफ होने वाले मैच में साउथ अफ्रीका को न सिर्फ डेल स्टेन की कमी खलेगी, बल्कि लुंगी नगिदी की भी कमी खलेगी। इन दोनों ही स्टार प्लेयर के टीम में न होने की वजह से साउथ अफ्रीका के प्रदर्शन पर भी प्रभाव पड़ सकता है। बता दें कि ये दोनों ही खिलाड़ी अस्वस्थ होने की वजह से मैच नहीं खेल पाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button