बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड की 5 पॉपुलर ‘लेडी डॉन’ अभिनेत्रियां, तीसरे नंबर की हीरोइन हैं सबकी फेवरेट

हम जब भी किसी डॉन का नाम सुनते हैं तो हमारे ज़हन में दाउद इब्राहिम या छोटा शकील का नाम सबसे पहले आता है. बॉलीवुड में फिल्में भी इन डॉन के जीवन के आधार पर ही बनती हैं. अब अगर बॉलीवुड में डॉन की बात होती है तो महानायक और बादशाह का नाम दिमाग में आता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड की अभिनेत्रियों ने भी पर्दे पर लेडी डॉन का लाजवाब किरदार निभाया है. ये हैं बॉलीवुड की 5 पॉपुलर ‘लेडी डॉन’ एक्ट्रेसेस, जिनकी एक्टिंग देखकर आप मेल डॉन अभिनेताओं को पूरी तरह भूल जाएंगे. इन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से लेडी डॉन का किरदार निभाया, फिल्म सफल भी बनाई और सबका दिल भी जीता.

ये हैं बॉलीवुड की 5 पॉपुलर ‘लेडी डॉन’ एक्ट्रेसेस

बॉलीवुड की कुछ पॉपुलर एक्ट्रेसेस हैं जिन्हें निगेटिव किरदार करने से कोई आपत्ति नहीं है और उसे भी अपने बाकी किरदारों की तरह अपना बेस्ट करने की कोशिश करती हैं. उनमें कुछ एक्ट्रेसेस तो दर्शकों के बीच बहुत ही खास हैं. तो देखिए इस लिस्ट में कहीं आपकी फेवरेट तो नहीं ?

1. सुप्रिया पाठक (गोलियों की रासलीला : राम-लीला)

साल 2013 में आई निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म गोलियों की रासलीला : राम-लीला में सुप्रिया पाठक ने निगेटिव किरदार निभाया था. उनके इस किरदार को कई अवॉर्ड्स से नवाजा गया. उनका अभिनय इतना दमदार था कि वे पुरुष समाज के डॉन को भी कड़ी टक्कर देती हैं.

2. जूही चावला (गुलाब गैंग)

साल 2014 में आई निर्देशक सौमिक सेन की फिल्म गुलाब गैंग में माधुरी दीक्षित को आपने एक गांव में चल रहे सामाजिक अन्याय के खिलाफ खूब लड़ाई लड़ी. उनकी इस लड़ाई को रोकने का प्रयास जूही चावला ने किया, उन्होंने फिल्म में निगेटिव किरदार निभाया था. जूही चावला के दमदार किरदार को लोगों ने पसंद किया था और किसी को ये अंदाजा नहीं था कि जूही इस किरदार को निभा पाएंगी.

3. श्रद्धा कपूर (हसीना पारकर)

साल 2017 में आई फिल्म हसीना पारकर में श्रद्धा कपूर ने मुंबई के इंटरनेशनल डॉन दाऊद अब्राहिम की बहन लेडी डॉन का किरदार निभाया था. फिल्म को बहुत खास रिस्पॉन्स नहीं मिला लेकिन श्रद्धा की एक्टिंग को लोगों ने खूब सराहा. श्रद्धा कपूर एक नाजुक कली वाली अभिनेत्री हैं और उन्होंने अपनी छवि से हटकर इस किरदार को बखूबी निभाया था.

4. ऋचा चड्ढा (फुकरे)

ऋचा चड्ढा ने साल 2013 में आई फिल्म फुकरे में भोली पंजाबन का किरदार निभाया था इसके बाद साल 2017 में आई इस फिल्म के सीक्वेल में भी वे नजर आई. इस फिल्म में ऋता चड्ढा ने निगेटिव किरदार निभाया था, हालांकि सिक्वल में इनकी लड़ाई खत्म हो जाती दिखाया गया है. फिल्म में उन्होंने ऐसा किरदार निभाया कि उन्होंने सभी मेल डॉन के किरदार निभाने वालों की छुट्टी कर दी थी.

5. ईशा कोपिकर (शबरी)

बॉलीवुड में अपने बोल्ड इमेज से अपनी पहचान बनाने वाली अभिनेत्री ईशा कोप्पिकर ने भी लेडी डॉन का किरदार निभाया है. निर्देशक राम गोपाल की फिल्म में ईशा तब हिंसात्मक रूप में आ जाती हैं जब कुछ गुंडे उनके भाई को मार डालते हैं. गुंडो से बदला लेने के लिए ईशा बंदूक तो चलाती ही हैं साथ ही सबको गिरा-गिरा कर मारती भी हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button