समाचार

मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने डॉ. प्रज्ञा से रचाई शादी, बन ठनकर पहुंची बुआ, देखें तस्वीरें

बसपा सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के भतीजे आकाश आनंद शादी के बंधन में बंध गए हैं. उनकी शादी प्रज्ञा नाम की लड़की से हुई. आकाश आनंद और प्रज्ञा रविवार शाम को गुरुग्राम में एक दूसरे के हो गए. बता दें कि प्रज्ञा पेशे से डॉक्टर हैं.

सोशल मीडिया पर प्रज्ञा और आकाश की शादी की तस्वीरें वायरल हो रही है. सोशल मीडिया पर लोग नवविवाहित जोड़ी को शादी की शुभकामनाएं दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि आकाश और प्रज्ञा की शादी हिंदू धर्म के अनुसार नहीं बल्कि बौद्ध रीति रिवाजों से संपन्न हुई है.

मायावती ने भतीजे की शादी में शामिल होकर आकाश और प्रज्ञा दोनों को आशीर्वाद दिया. दोनों गुरुग्राम (Gurugram) के एंबिएंस डॉट रिसोर्ट (Ambience Dot Resort) में शादी के बंधन में बंधे. बता दें कि एंबिएंस डॉट रिसोर्ट में शादी की तैयारियां भव्य तरीके से की गई थी. वायरल वीडियो में आप देख सकते है कि विवाह स्थल की सजावट दश के कई हिस्सों और विदेशों से मंगवाए गए फूलों से की गई थी.


आकाश और प्रज्ञा की शादी में दोनों के परिवार वाले और बेहद करीबी लोग शामिल हुए. इसके अलावा बहुजन समजावादी पार्टी के बड़े नेताओं ने भी शादी में शिरकत की. भतीजे की शादी में मायावती को गुलाबी रंग के सूट में देखा गया. स्टेज पर पहुंचकर मायावती ने दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद दिया और उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाई.

दूसरे दलों के नेताओं को नहीं दिया गया न्योता

आकाश आनंद और डॉ प्रज्ञा की शादी में दूसरे दलों के नेताओं को न्योता नहीं दिया गया था. वहीं शादी में बसपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के अलावा प्रदेश और जिले के पदाधिकारियों को न्योता भेजा गया था.

शादी के लिए 5 हजार मेहमानों को भेजा गया था न्योता

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आकाश और प्रज्ञा की शादी के लिए लगभग पांच हजार मेहमानों को न्योता भेजा गया था. हालांकि यह खबर नहीं आई है कि इस शादी में कितने मेहमान शामिल हुए.

कौन है आकाश आनंद ?

यह तो कई लोग जानते है कि आकाश मायावती के भतीजे हैं. दोनों के बीच बुआ-बेटे का रिश्ता है. आकाश मायावती के भाई आनंद कुमार के बेटे हैं. बता दें कि आकाश बहुजन समाजवदी पार्टी के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर हैं.

कौन है डॉ. प्रज्ञा ?

अब बात करते है आकाश आनंद की पत्नी बन चुकी और मायावती की बहू डॉ प्रज्ञा के बारे में. डॉ प्रज्ञा बहुजन समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद सिद्धार्थ आनंद की बेटी हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button