बॉलीवुड

शादीशुदा होने के बावजूद सनी देओल को दिल बैठी थीं डिंपल,  बेटियां सनी देओल को कहने लगी थी ‘पापा

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जानी जाती है। बता दे डिंपल ने साल 1973 में रिलीज हुई फिल्म ‘बॉबी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी।

इसी बीच करियर के पीक पर डिंपल कपाड़िया ने मशहूर अभिनेता राजेश खन्ना से शादी रचा ली, लेकिन पति से बिना तलाक लिए हुए डिंपल कपाड़िया अलग हो गई। बता दें 8 जून 1957 को मुंबई में जन्मी डिंपल कपाड़िया आज अपना 65वां जन्मदिन मना रही है। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें..

dimple kapadia and rajesh khanna

पति राजेश खन्ना से तलाक लिए बिना ही इस एक्टर को डेट करने लगी थी डिंपल
बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने के बाद डिंपल कपाड़िया ने खुद से 15 साल बड़े राजेश खन्ना से शादी रचा ली। इन दोनों की शादी 1973 में हुई थी। शादी के बाद डिंपल ने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया था। इसके बाद उनके घर दो बेटियों का जन्म हुआ जिनका नाम ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना है।

dimple kapadia

कहा जाता है कि राजेश खन्ना की दोनों बेटियां फिल्मों में काम करना चाहती थी लेकिन राजेश खन्ना इसके खिलाफ थे। ऐसे में डिंपल और उनके बीच अनबन होने लगी थी। यही वजह है कि इन दोनों का रिश्ता ज्यादा दिन नहीं टिक पाया और जल्दी ही दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। राजेश खन्ना से अलग होने के बाद डिंपल कपाड़िया अपने पिता के घर रहने लगी और साथ ही उन्होंने दोनों बेटियों का भी पालन पोषण किया।

dimple kapadia

इसके बाद डिंपल ने एक बार फिर फिल्मी दुनिया में वापसी की और फिल्म ‘सागर’ में काम किया। लेकिन इसी बीच उनकी नज़दीकियां मशहूर अभिनेता सनी देओल के साथ बढ़ने लगी। कहा जाता है कि राजेश खन्ना से अलग होने के बाद सनी देओल और डिंपल कपाड़िया ने करीब 11 साल तक एक दूसरे को डेट किया था।

इतना ही नहीं बल्कि डिंपल चाहती थी कि सनी देओल उनसे शादी कर ले। हालांकि सनी देओल इस दौरान शादीशुदा थे और वह अपनी पत्नी और बच्चों से अलग नहीं होना चाहते थे। कहा जाता है कि इसी वजह से डिंपल कपाड़िया अपने पति राजेश खन्ना से तलाक नहीं ले पाई थी और उन्होंने उनसे दूर रहकर ही सनी देओल को डेट किया।

डिंपल की बेटियां सनी देओल को कहने लगी थी पापा
बता दें, डिंपल और सनी देओल ने अपने करियर में एक साथ ‘मंजिल-मंजिल’, ‘आग का गोला’, ‘गुनाह’, ‘नरसिम्हा’ और ‘अर्जुन’ जैसी फिल्मों में काम किया। इन दोनों का अफेयर उस दौरान काफी चर्चा में रहा जब डिंपल की बहन सिंपल कपाड़िया की मौत हुई और इस दौरान सनी देओल उनके घर पहुंचे थे। इतना ही नहीं बल्कि यह भी कहा जाता है कि एक समय पर डिंपल कपाड़िया की दोनों बेटियां ट्विंकल और रिंकी खन्ना सनी देओल को छोटे पापा तक कहने लगी थी।

dimple kapadia

वहीं बॉलीवुड गलियारों में भी इन दोनों के अफेयर की खबरें भी जोरों शोरों पर थी। ऐसे में सनी देओल की पत्नी पूजा ने उन्हें धमकी दे दी थी कि वह उन्हें छोड़ कर चली जाएगी। कहा जाता है कि अपने परिवार को बचाने के लिए सनी देओल ने डिंपल कपाड़िया से दूरी बना ली थी और इसके बाद इन दोनों के अफेयर की खबरें भी बंद हो गई। लेकिन साल 2017 में सनी देओल और डिंपल कपाड़िया की कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई जिन्होंने बवाल मचा दिया था।

dimple kapadia

जी हां..यह तस्वीर मोनोको की थी जहां पर सनी देओल और डिंपल कपाड़िया घूमने के लिए गए थे। हालांकि इस मामले में ना तो कभी डिंपल कपाड़िया ने कुछ कहा और ना ही सनी देओल ने कभी प्रतिक्रिया जाहिर की।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button