बॉलीवुड

जब शूटिंग के दौरान नदी में डूब गए थे आशीष विद्यार्थी, अभिनेता की हो चुकी है 182 बार मौत

एक फिल्म की पूरी कहानी में जिस तरह हीरो की भूमिका होती है ठीक उसी प्रकार विलेन का भी दमदार किरदार होता है। गौरतलब है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने विलेन के किरदार में अपनी एक अमिट छाप छोड़ी है और बड़ा मुकाम हासिल किया है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर साउथ इंडस्ट्री तक की कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुके मशहूर विलेन और अभिनेता आशीष विद्यार्थी के बारे में।

आशीष विद्यार्थी ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है और वह विलेन के किरदार से लोगों के बीच अपनी खास जगह बनाने में कामयाब रहे। बता दें, आशीष विद्यार्थी एक फिल्म की शूटिंग के दौरान मरने से बाल बाल बचे थे और इस दौरान हर किसी को लगा था कि, वह एक्टिंग कर रहे हैं। आइए जानते हैं अभिनेता के जीवन से जुड़ा ये किस्सा क्या था?

ashish vidyarthi

नदी में शूटिंग के दौरान डूब गए थे आशीष विद्यार्थी
दरअसल, आशीष विद्यार्थी फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे कलाकार है जो अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। कहा जाता है कि वह अपने किरदार में इतने ढल जाते हैं कि लोगों को असल और एक्टिंग का फर्क ही नहीं समझ में आता। कहा जाता है कि इसी के चलते एक बार आशीष विद्यार्थी मरने से बाल-बाल बचे थे। बता दें, ये घटना साल 2014 का जब आशीष विद्यार्थी मध्यप्रदेश के दुर्ग में अपनी फिल्म ‘बॉलीवुड डायरी’ की शूटिंग कर रहे थे।

ashish vidyarthi

इसी दौरान नदी के अंदर उन्हें अपने एक साथी के साथ सीन फिल्माना था, ऐसे में विद्यार्थी को पता ही नहीं चला कि कब वह गहरे पानी में चले गए। जब वह खुद को संभाल नहीं पा रहे थे तब उन्होंने जोरों से आवाज लगाई। लेकिन लोगों को लग रहा था वह एक्टिंग कर रहे हैं और हर कोई उन्हें सिर्फ देखे जा रहे हैं थे लेकिन कोई ही मदद के लिए आगे नहीं आ रहा था। लेकिन जब वे जोर जोर से चिल्लाने लगे तब वहां पर मौजूद सिपाहियों ने उनकी जान बचाई। बता दें, इसका खुलासा खुद आशीष विद्यार्थी ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

ashish vidyarthi

182 बार हो चुकी है आशीष विद्यार्थी की मौत
बता दें, आशीष विद्यार्थी ने अपने करियर में हिंदी समेत मलयालम, बंगाली, तेलुगू, तमिल कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया। उनकी गिनती बॉलीवुड के मशहूर विलेन में भी होती है। बता दे आशीष विद्यार्थी ने ज्यादातर फिल्मों में विलेन की भूमिका निभाई और इस वजह से फिल्मों में वह करीब 182 बार मर चुके हैं। यानी कि उनके ऊपर मौत के करीब 182 सीन फिल्माए जा चुके हैं।

ashish vidyarthi

वही बात करें आशीष विद्यार्थी की निजी जिंदगी के बारे में तो उन्होंने बंगाली सिनेमा की पॉपुलर एक्ट्रेस रही शकुंतला बरवा की बेटी राजोशी बरवा के साथ शादी रचाई है। बता दें, उनकी पत्नी भी एक मशहूर टीवी एक्ट्रेस जिन्होंने ‘सुहानी सी एक लड़की’ सीरियल में काम किया है। आशीष विद्यार्थी का एक बेटा है जिसका नाम अर्थ है। बता दें, आशीष विद्यार्थी ने अपने करियर में ‘बिच्छू’, ‘जिद्दी’, ‘वास्तव’, ‘चीता’, ‘बादल’, ‘अर्जुन पंडित’, ‘एक और एक ग्यारह’ जैसी कई फिल्मों में अहम किरदार निभाए।

ashish vidyarthi

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button