अध्यात्म#ट्रेंडिंग

10 अप्रैल को रहेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, जानें किन राशि पर होगा हावी किसकी खुलेगी किस्मत?

साल 2023 का सूर्य ग्रहण 10 अप्रैल को लगने वाला है। ये साल का पहला सूर्यग्रहण होगा जो 7:05 बजे से शुरू होगा तो दोपहर 12:29 बजे तक रहेगा। बता दे यह सूर्य ग्रहण खग्रास सूर्य ग्रहण रहेगा जो भारत में नहीं दिखाई देगा। हालांकि इसका प्रभाव राशियों पर देखने को मिलेगा।

ज्योतिषी के अनुसार साल के पहले सूर्य ग्रहण का असर कई राशियों पर पड़ने वाला है जिसमें कुछ के लिए यह लाभदायक रहेगा तो कुछ के लिए नुकसानदायक रहेगा। तो आइए जानते हैं साल का पहला ग्रहण सूर्य ग्रहण कौन सी राशि पर कितना प्रभाव डालेगा?

मेष
साल का पहला सूर्यग्रहण आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। दरअसल आपकी राशि में सूर्य ग्रह होगा इसलिए आपको फिजूल खर्च करने से बचना चाहिए। सूर्य ग्रहण होने पर नौकरी में तरक्की ना होने की परेशानी सामने आ सकती है। इसके अलावा स्वास्थ्य संबंधी समस्या का सामना भी करना पड़ सकता है।

वृष
आपके लिए सूर्य ग्रहण का प्रभाव काफी अच्छा रहेगा। ज्योतिषी के अनुसार नौकरी में पदोन्नति होने के योग दिखाई दे रहे हैं। इसके अलावा आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, साथ ही आपका दिन खुशहाल रहेगा।

मिथुन
मिथुन राशि पर सूर्यग्रहण का अच्छा प्रभाव देखने को मिलेगा। सूर्य ग्रहण के दौरान आपको अचानक लाभ की प्राप्ति हो सकती है। वहीं आपके रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे। इसके अलावा आपको कोई बड़ा पद प्राप्त हो सकता है।

सिंह
सिंह राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव नकारात्मक देखने को मिल रहा है। ज्योतिष के अनुसार सूर्य ग्रहण आपको मानसिक रूप से परेशान करता है या नौकरी या बिजनेस में सफलता नहीं मिल पाएगी। इसके अलावा किसी प्रकार की पदोन्नति भी नहीं होगी।

कन्या
इस साल का सूर्य ग्रहण कन्या राशि के लिए भी नुकसानदायक हो सकता है। दरअसल सूर्य ग्रहण का प्रभाव आप पर आर्थिक नुकसान के रूप में हावी होगा। इसके अलावा आपकी कोई कीमती वस्तु भी आपसे दूर हो सकती है। इस दौरान आपके दुश्मनों की संख्या बढ़ सकती है। किसी भी काम में थोड़ा सावधानी बरतें। इसके अलावा वाहन को भी सावधानीपूर्वक चलाएं।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि पर भी सूर्य ग्रहण का खास प्रभाव देखने को मिलेगा। दरअसल यह सूर्य ग्रहण आपके कामों में संकट आ सकता है। इसके अलावा यदि आपने बैंक से किसी प्रकार का लोन लिया है तो इसमें अड़चन पैदा हो सकती है। वही शत्रु से बच कर रहे नहीं तो वह आप पर हावी हो सकते हैं। यात्रा करते सावधानी बरतें।

धनु
धनु राशि के लिए सूर्य ग्रहण अच्छा साबित होने वाला है। सूर्य की आप कृपा आप पर बनी रहेगी और आपका भाग्य का तारा भी चमकेगा। इसके अलावा नौकरी और बिजनेस में आपको लाभ होने वाला है। वही पैसों की भी आपके पास कमी नहीं रहेगी।

मकर 
मकर राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव नकारात्मक देखने को मिलेगा। यदि आप किसी तरह का बिजनेस करते हैं तो इसमें आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसके अलावा माताजी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। समस्या खड़ी हो सकती है। किसी भी काम में थोड़ा संयम रखें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button