मनोरंजन

मुकेश अंबानी के अलावा भारत में ये 3 शख्स है टेस्ला कार के मालिक, जानें कौन है ये ख़ास लोग

काफी लंबे समय से अमेरिका की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला की कार को भारत में लाया जाने का काम चल रहा है। लेकिन अभी तक इसकी लॉन्चिंग की स्थिति साफ नहीं हो पाई है। ऐसे में जो लोग इस कार को पसंद करते हैं उन्हें अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। हालाँकि भारत में कुछ ऐसे भी शख्स हैं जो इसकी लॉन्चिंग से पहले ही इस कार के मालिक बन गए हैं और यह भारत के सिर्फ 4 शख्स हैं। तो आइए जानते हैं कौन है वो?

tesla car

प्रशांत रुइया
एस्सार ग्रुप के मालिक प्रशांत रुइया भारत के पहले शख्स हैं जिन्होंने टेस्ला कार खरीदी थी। बता दे साल 2017 में ही प्रशांत टेस्ला कार के मालिक बन गए थे। उन्होंने नीले रंग की टेस्ला मॉडल एक्स खरीदी है जिसमें दो मोटर है और 7 सीटें हैं। यह कार 4.8 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक की स्पीड से चलती है।

tesla car

मुकेश अंबानी
भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक मुकेश अंबानी भी टेस्ला कार के मालिक हैं। उन्होंने साल 2019 में यह कार खरीदी थी। इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटे की है। ये 4.3 सेकंड में जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो मुकेश अंबानी की पहली टेस्ला मॉडल एस 100डी है।

tesla car

रितेश देशमुख
बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता रितेश देशमुख भी इस लिस्ट में शामिल है। जी हां शाहरुख और सलमान खान जैसे अभिनेता को छोड़कर रितेश देशमुख टेस्ला कार के मालिक बन चुके हैं। रिपोर्ट की मानें तो रितेश को उनकी पत्नी जेनेलिया डिसूजा ने उन्हें यह कार गिफ्ट में दी है।

tesla car

पूजा बत्रा
बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री पूजा बत्रा भी टेस्ला कार की मालकिन है। बता दे पूजा बत्रा के पास एंट्री लेवल की टेस्ला मॉडल 3 है जो 5 सेकंड में 100 तक की स्पीड पकड़ लेती है। वहीं इसकी रेंज 386 किलोमीटर और टॉप स्पीड 200 किलोमीटर प्रति घंटा है। बता दें, पूर्व मिस इंडिया पैसिफिक रह चुकीं पूजा बत्रा अमेरिका में इस कार की मालकिन हैं। गौरतलब है कि, पूजा बत्रा ‘कहीं प्यार न हो जाए’ और ‘विरासत’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी है।

tesla car

भारत में सिर्फ 4 लोग ही क्यों टेस्ला कार के मालिक?
अब आप ये सोच रहे होंगे कि, भारत में सिर्फ 4 लोगों के पास ही टेस्ला कार क्यों है? तो इसके पीछे का कारण ये है कि, देश से बाहर इस कार को खरीदने के कारण करोड़ों रुपए का आयात शुल्क (Import Duty) देना पड़ता है। ऐसे में ज्यादातर लोग इंतजार कर रहे हैं कि, जब भारत में इसकी लॉन्चिंग हो जाएगी तभी वे टेस्ला के मालिक बनेंगे। यही वजह है कि, भारत में महज 3 से 4 लोगों के पास ही टेस्ला कार है।

tesla car

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button