बॉलीवुड

कभी हुए थे बेघर, पेट भरने के लिए किया ऐसा काम.. ‘बिहार चेप्टर’ फेम करण टेकर ने साझा किया दर्द

टीवी दुनिया का पॉपुलर सीरियल ‘एक हजारों में मेरी बहना है’ में वीरेन का किरदार निभाकर पॉपुलर हुए अभिनेता करण टेकर इन दिनों ओटीटी की दुनिया में छाए हुए हैं। यूँ तो करण टेकर ने अपने करियर में कई टीवी सीरियल में काम किया लेकिन उन्हें ‘एक हजारों में मेरी बहना है’ सीरियल से जबरदस्त सफलता हासिल हुई। हालांकि एक्टर के लिए एक्टिंग इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल करना कोई आसान काम नहीं था। उन्होंने अपनी जिंदगी में कई दर्द झेले जिसके बाद सफलता का स्वाद चखा। अब हाल ही में एक्टर ने उनकी जिंदगी में आए हुए दर्द को साझा किया।

karan tacker

ऐसा हुआ करण का एक्टिंग में डेब्यू
बता दें, करण टेकर ने टीवी सीरियल ‘लव ने मिला दी जोड़ी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने ‘रंग बदलती ओढ़नी’ में काम किया जिसके बाद वह चर्चा में आ गए। फिर उन्हें टीवी सीरियल ‘एक हजारों में मेरी बहना है’ जैसे शो में काम करने का मौका मिला। इस शो में मशहूर एक्ट्रेस क्रिस्टल डिसूजा के साथ उनकी जोड़ी खूब पसंद की गई और करण को टीवी की दुनिया में एक बड़ी सफलता हाथ लगी।

karan tacker

अब इन दिनों वह ‘बिहार चैप्टर’ वेब सीरीज के जरिए ओटीटी में भी धमाका कर रहे हैं। हालांकि करण का कहना था कि वह कभी भी एक्टर नहीं बनना चाहते थे। वह हमेशा से ही बिजनेस करना चाहते थे लेकिन उन्हें बिजनेस में इतना बड़ा घाटा हुआ कि उन्हें एक्टिंग करनी पड़ी।

karan tacker

करण की जिंदगी में आए दर्द
करण टेकर ने अपनी जिंदगी में आए बुरे दौर के बारे में बात करते हुए कहा कि, “मैं अपने पिताजी के साथ बिजनेस कर रहा था। 2008 में दुनिया मंदी की चपेट में आ गई और तभी मेरा बिजनेस भी ठप्प हो गया था। परिवार का गुजारा करने में काफी मुश्किलें होने लगीं। उस समय मैंने नौकरी की तलाश शुरू कर दी। जितना मैं पढ़ा था, उस समय मुझे 25 हजार रुपये मंथली सैलरी मिल रही थी, जो मंदी के दौरान हमारे व्यापार पर आए क़र्ज़ के लिए बहुत कम थी।

karan tacker

मेरे पास कुछ कपड़े के स्टोर थे, जिन्हें मैंने बंद कर दिया।  मुझे याद है कि मैंने अपना सारा स्टॉक छोड़ दिया था। बिक्री भी बंद कर दी थी, क्योंकि मेरे पास अपना स्टॉक रखने के लिए भी कोई जगह नहीं थी। मैंने अपना घर छोड़ दिया था। मैं ‘एक खरीदें 6 मुफ्त पाएं’ पर स्टॉक बेचता था।”

एक्टर ने आगे बताया कि, “परिवार चलाने और कर्ज मिटाने के लिए वह हाई पेड जॉब की तलाश में जुट गए थे। मैंने एक एयरलाइन में पर्सर के रूप में आवेदन किया, जहां वे मंथली डेढ़ लाख रुपये का भुगतान करते थे। मुझे उस समय गुजारा करने के लिए पैसों की जरूरत थी। इस बीच मुझे फेस क्रीम ब्रांड का एड मिला, जिसने मुझे बहुत पैसा दिया। मुझे 12 साल पहले 22 दिनों के लिए 3 लाख रुपये मिले थे। तभी मैंने अपने पिता से कह दिया था कि मैं इसी फील्ड में काम करूंगा, क्योंकि यही हमें इस मुश्किल घड़ी से बाहर निकाल सकता है।”

karan tacker

एक्टर के मुताबिक, विज्ञापन में काम करने के बाद उनका रुझान एक्टिंग की तरफ हो गया और अब वह पॉपुलर एक्टर बन गए। बता दें, करण की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है, खासकर लड़कियों में उनको लेकर काफी क्रेज है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button