बॉलीवुड

जब रामगोपाल वर्मा की पत्नी ने उर्मिला को जड़ दिया था थप्पड़, डायरेक्टर ने दे दिया था तलाक!

अपनी शानदार एक्टिंग और दिलकश अदाओं से लाखों लोगों का अपना दीवाना बना देने वाली मशहूर अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने एक समय पर फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया है। बता दें, एक ऐसा भी दौर था जब उर्मिला मातोंडकर को लेकर हर डायरेक्टर फिल्में बनाना चाहता था। वही दिग्गज डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा ने तो उर्मिला मातोंडकर के करियर में चार चांद लगा दिए थे और वह उनके माध्यम से बड़ा स्टारडम हासिल करने में कामयाब रही।

urmila

उर्मिला और रामगोपाल वर्मा का अफेयर भी काफी सुर्खियों में रहा है। कहते हैं कि उर्मिला के खातिर रामगोपाल वर्मा ने अपनी पत्नी तक को भी तलाक दे दिया। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं जब राम गोपाल वर्मा की पत्नी ने उर्मिला मातोंडकर को सरेआम थप्पड़ जड़ दिया था जिसके बाद फिल्म इंडस्ट्री में काफी बवाल मचा था। आइए जानते हैं इस किस्से के बारे में…

रंगीला से चमकी थी उर्मिला की किस्मत
4 फरवरी 1976 को मुंबई में जन्मी उर्मिला मातोंडकर ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत कर ली थी। इसके बाद उन्हें राम गोपाल वर्मा की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘रंगीला’ में काम करने का मौका मिला और इस फिल्म से वह रातों-रात सुपरस्टार बन गई। इतना ही नहीं बल्कि उर्मिला मातोंडकर ने अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों को अपना दीवाना बना लिया। वहीं उनकी दिलकश अदाओं ने हर किसी को मदहोश कर दिया।

urmila

यूँ तो उर्मिला मातोंडकर को सबसे पहले फिल्म ‘नरसिम्हा’ में देखा गया था लेकिन रंगीला ने उनके करियर में चार चांद लगा दिए। इस फिल्म में उर्मिला के साथ मशहूर अभिनेता आमिर खान मुख्य किरदार में नजर आए थे तो वही जैकी श्रॉफ ने भी एक अहम भूमिका निभाई थी। कहा जाता है कि रामगोपाल वर्मा के लिए भी उर्मिला मातोंडकर लकी साबित हुई थी। ऐसे में वो धीरे धीरे उर्मिला मातोंडकर को दिल दे बैठे और इतनी शिद्दत से प्यार करते थे कि वह अपनी हर फिल्म में सिर्फ उर्मिला को हीरोइन लेना चाहते थे।

ऐसे में राम गोपाल वर्मा ने ‘प्यार तूने क्या किया’, ‘मस्त’, ‘जंगल’, ‘सत्या’, ‘दौड़’ और ‘भूत’ जैसी कई फिल्मों में बतौर हीरोइन सिर्फ उर्मिला को ही लिया। इस बीच राम गोपाल वर्मा और उर्मिला मातोंडकर का अफेयर भी काफी सुर्खियों में रहने लगा। हालांकि इस दौरान राम गोपाल वर्मा शादीशुदा थे। ऐसे में जब उनकी पत्नी को इस अफेयर की खबर लगी तो वह बुरी तरह तिलमिला उठी।

उर्मिला को राम गोपाल वर्मा की पत्नी ने मारा था तमाचा
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो उर्मिला मातोंडकर से राम गोपाल वर्मा की पत्नी इतनी ज्यादा चिढ गई थी कि उन्होंने फिल्म के सेट पर आकर उर्मिला को सरेआम थप्पड़ जड़ दिया था। कहा जाता है कि इससे रामगोपाल वर्मा बहुत नाराज हो गए थे और उन्होंने उर्मिला के खातिर अपनी पत्नी को तलाक देने का फैसला कर लिया था। हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है यह कोई नहीं जानता लेकिन इस मामले के बाद ही रामगोपाल ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया था।

urmila

कहा जाता है कि लगातार रामगोपाल वर्मा के साथ काम करने के चलते उर्मिला मातोंडकर ने कई डायरेक्टर की फिल्में ठुकरा दी थी। ऐसे में जब राम गोपाल वर्मा उनसे अलग हुए तो उन्हें फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया। फिर वह दौर भी आया जब उर्मिला मातोंडकर के पास कोई फिल्म नहीं बची। फिर धीरे-धीरे वह फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गई।

urmila

बता दें उर्मिला को आखिरी बार साल 2018 में फिल्म ‘ब्लैकमेल’ में देखा गया था। काफी लंबे समय बाद उर्मिला मातोंडकर इन दिनों जी टीवी के रियलिटी शो ‘डांस इंडिया डांस सुपर मॉम्स’ में जज के रूप में नजर आ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button