समाचार

सुहागरात पर दुल्हन ने कहा वो कभी शारीरिक सम्बन्ध नहीं बनाएगी, 4 साल के अफेयर के बाद हुई थी शादी

सुहागरात के समय आमतौर पर नवविवाहित जोड़े शारीरिक संबंध बनाते है हालांकि उत्तर प्रदेश की एक दुल्हन ने सुहागरात के दौरान अपने दूल्हे से यह कह दिया कि वो शारीरिक संबंधन नहीं बनाना चाहती है. दुल्हन ने कहा कि वो इसके लिए सहज नहीं है. मामला अब मीडिया की सुर्ख़ियों का हिस्सा बन चुका है.

indian marriage

यह मामला है उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का. हैरानी की बात यह है कि लड़के और लड़की बीते चार साल से रिश्ते में थे. दोनों ने प्रेम विवाह किया इसके बावजूद लड़की ने लड़के को शारीरिक संबंध नहीं बनाने दिए. दोनों के घरवाले दोनों के रिश्ते के खिलाफ थे इसके बावजूद दोनों ने शादी की थी. एक बार लड़की ने लड़के को जहर खाने की धमकी तक दे डाली थी.

indian marriage

लड़की की धमकी के बाद लड़के ने भी लड़की से शादी करने का फैसला ले लिया था. पहले तो दोनों पक्ष के लोग इस रिश्ते के खिलाफ थे हालांकि फिर बाद में उन्होंने अपने बच्चों की खातिर इसे ठीक समझा. शादी हो गई. हालांकि सुहागरात के दिन लड़की ने जो कहा उससे लड़का दंग रह गया. 23 वर्षीय लड़की ने लड़के से कहा था कि मैं सम्भोग के लिए अभी तैयार नहीं हूं.

indian marriage

मामला नारी उत्थान केंद्र तक भी पहुंचा. जहां नारी उत्थान केंद्र की काउंसलर ऋतु नारंग ने इस मामले में कहा है कि युवक और युवती दोनों एक दूजे से प्यार करते थे. दोनों चार साल तक रिश्ते में रहे और फिर धूमधाम से शादी कर ली. हालांकि सुहागरात के समय उसने कहा कि उसे शारीरिक संबंध बनाना अच्छा नहीं लगता है. लड़की को परिवार के लोगों ने भी खूब समझाया. हालांकि वो अपनी बात पर अड़ी रही. मामला पंचायत में भी पहुंचा हालांकि वहां भी इसका कोई हल नहीं निकल पाया.

आपसी सहमति से अलग हो गए दोनों…

indian marriage

मामला नारी उत्थान केंद्र के संज्ञान में आया और अंत में लड़का एवं लड़की ने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला ले लिया. हालांकि हैरानी की बात यह है कि लड़का लड़की से अलग नहीं होना चाहता था. उसने तो यह तक कह दिया था कि वो कभी सभी सेक्स नहीं करेगा. वो लड़की साथ रहने को तैयार था. लेकिन लड़की अब साथ नहीं रहना चाहती थी.

indian marriage

बता दें कि यह मामला थोड़ा पुराना है. लड़की का इलाज भी करवाया गया हालांकि कोई फर्क नहीं पड़ा. तीन से चार माह तक इलाज चलने के बाद भी कुछ नहीं हुआ. काउंसलर ऋतु नारंग ने युवती को लेकर कहा कि लड़की थोड़ी मेंटल इन बैलेंस लगी, क्योंकि पहले उसने प्यार की जिद की, दूसरी जिद उसने शादी की और तीसरी जिद उसने तलाक लेने की कर दी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button