बॉलीवुड

अमिताभ के वो 4 शब्द जिनके कारण बर्बाद हुआ मुकेश खन्ना का कॅरिअर, काम मिलना ही बंद हो गया

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन को भला कौन नहीं जानता है. यह महानायक न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में लोकप्रिय हैं. हिंदी सिनेमा के सबसे चर्चित, लोकप्रिय, पसंदीदा और सफल कलाकार के रूप में अमिताभ बच्चन जाने जाते हैं. उनके फैंस के लिए यह एक नाम नहीं बल्कि एक ब्रांड है.

amitabh bachchan

बीते करीब 53 सालों से अमिताभ बच्चन फ़िल्मी दुनिया में काम कर रहे हैं. 5 दशक से भी अधिक समय से लगातार फ़िल्मी दुनिया में बिग बी, बॉलीवुड के शहंशाह, बॉलीवुड के एंग्रीयंगमैन जैसे नामों से ख़ास पहचान रखने वाले अमिताभ बच्चन सक्रिय है. वे अपनी दमदार अदाकारी और रौबदार आवाज के लिए काफी मशहूर हुए है.

amitabh bachchan

बिग बी की लोकप्रियता आज भी वैसी ही है जैसी कि 50 साल पहले हुआ करती थी. साल 1969 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से करने वाले बिग बी से जुड़े कई किस्से बेहद मशहूर है. उनसे जुड़े ढेरों किस्से है. एक किस्सा आज हम आपको अमिताभ बच्चन और मशहूर अभिनेता मुकेश खन्ना का बताने जा रहे हैं.

mukesh khanna

अमिताभ बच्चन की तरह मुकेश खन्ना ज्यादा सफल और लोकप्रिय तो नहीं हुए हालांकि उन्हें फैंस जानते हैं. उन्होंने टीवी पर आए दो धारावाहिकों ‘शक्तिमान’ और ऐतिहासिक धारावाहिक ‘महाभारत’ से बड़ी लोकप्रियता एवं सफलता हासिल की थी. वहीं मुकेश ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया था.

कभी बॉलीवुड और टीवी की दुनिया में अच्छा नाम कमाने वाले मुकेश खन्ना आख़िरकार ज्यादा लोकप्रिय और सफल क्यों नहीं हो पाए. एक समय उनकी फिल्मने बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप क्यों होने लगी थी. आइए आपको बताते है कि आखिर ऐसा क्यों हुआ था. इसका कारण कहीं न कहीं अमिताभ बच्चन को माना गया.

mukesh khanna and amitabh bachchan

दरअसल, एक विज्ञापन में मुकेश खन्ना कई लड़कियों के साथ नजर आए थे. वे एक विज्ञापन में सूट बूट में देखने को मिले थे. तब एक शख्स ने मुकेश खन्ना ने पास आकर कहा कि, ‘जब उनका ऐड चल रहा था तब सभी फिल्म देख रहे थे उस वक्त अमिताभ बच्चन (Amitabh bachchan) ने उनको देख कहा था कि ‘साला…कॉपी करता है’.

mukesh khanna and amitabh bachchan

बिग बी का मतलब था कि मुकेश खन्ना उनकी कॉपी करते हैं. मुकेश उस शख्स की बात सुनकर दंग थे. उन्होंने कहा था कि, ”मैं उस शख्स की बात सुनकर दंग रह गया था. मैंने उस शख्स से दोबारा पूछा कि तुम क्या बल रहे हो? इस पर उसने एक बार फिर कहा कि हां मैं सही बोल रहा हूं’.

mukesh khanna and amitabh bachchan

वहीं अपने एक साक्षात्कार में मुकेश खन्ना ने बताया था कि, ‘लोग कहने लगे कि मैं अमिताभ बच्चन को कॉपी करता हूं. वहीं से उनके करियर का डाउनफॉल शुरू हो गया. उनकी 4 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गईं. उनका करियर खत्म होने लगा. लेकिन मैं किसी की कॉपी नहीं करता हूं. मैं ऐसा ही हूं’.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button