बॉलीवुड

41 साल में इतने बदल गए ‘नदिया के पार’ के चंदन-गुंजा, रज्जो बन गई मिथुन की समधन, देखें तस्वीरें

लगभग चार दशक पहले गांव की पृष्ठभूमि पर आधारित एक फिल्म ने लाखों करोड़ों दिलों को जीत लिया था. फिल्म का नाम है ‘नदिया के पार’. फिल्म ने जबरदस्त सफलता और लोकप्रियता हसिल की थी. फिल्म को लेकर आज भी खूब चर्चे होते है. नदिया के पार की रिलीज को 41 साल बीत चुके हैं.

साल 1982 में यह फिल्म 1 जनवरी को रिलीज हुई थी. फिल्म में अहम रोल में अभिनेता सचिन पिलगांवकर नजर आए थे. जबकि उनके अपोजिट अहम रोल में अभिनेत्री साधना सिंह देखने को मिली थी. सचिन ने जहां चंदन नाम का किरदार निभाया था तो वहीं साधना गुंजा के रोल में नजर आई थीं.

बड़े पर्दे पर चंदन और गुंजा की केमिस्ट्री को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. दोनों ने अपने बेहतरीन काम से लोगों का दिल जीत लिया था. यह फिल्म काफी सफल रही थी. फिल्म को मिली सफलता ने इन दोनों कलाकारों को भी खूब लोकप्रिय कर दिया था. बता दें कि ‘नदिया के पार’ का निर्देशन गोविंद मूनिस ने किया था.

‘नदिया के पार’ को आज भी दर्शक बड़े चाव के साथ देखना पसंद करते है. फिल्म की रिलीज के 41 साल बाद आज हम आपको बताएंगे कि फिल्म में काम करने वाले मुख्य कलाकार आज कहां और किस हाल में है. तो आइए सचिन और साधना के साथ ही फिल्म में रज्जो का रोल निभाने वाली अभिनेत्री शीला शर्मा के बारे में भी जानते हैं.

सचिन पिलगांवकर

सचिन पिलगांवकर ने चंदन का किरदार निभाकर खूब सुर्खियां बटोरी थी. सचिन जब महज 4 साल के थे तब ही उन्होंने बतौर बाल कलाकार काम करना शुरू कर दिया था. वे कई हिंदी और मराठी फिल्मों में काम कर चुके हैं.

सचिन अब भी फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय हैं. 65 वर्षीय सचिन ने ‘शोले’, ‘त्रिशूल’ और ‘सत्ते पे सत्ता’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है. सचिन ने टीवी अभिनेत्री सुप्रिया पिलगांवकर से शादी की थी. दोनों एक बेटी श्रिया के माता-पिता हैं. श्रिया पिलगांवकर भी अभिनेत्री हैं.

साधना सिंह

‘नदिया के पार’ में गुंजा का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री का नाम साधना सिंह है. साधना ने अपने किरदार में जान डाल दी थी और अपनी अदाओं से दर्शकों को खूब प्रभावित किया था. वाराणसी में जन्मी साधना ने इस फिल्म से हिंदी सिनेमा में कदम रखे थे.

अपनी पहली ही फिल्म से साधना ने लोकप्रियता हासिल कर ली थी. साधना वैसे इस फिल्म के बाद कोई ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई. अब वे एक गुमनाम जीवन जी रही हैं. बता दें कि वे छोटे पर्दे पर भी काम कर चुकी हैं. वे अभिनेत्री होने के साथ ही गायिका भी हैं.

शीला शर्मा

चंदन और गुंजा के प्यार के बीच बाधा बनने वाली रज्जो का नाम शीला शर्मा है. वे टीवी पर भी काम कर चुकी हैं. बता दें कि वे धारावाहिक ‘महाभारत’ में देवकी के रोल में भी नजर आ चुकी हैं.

शीला शर्मा ने सुभाष शर्मा से शादी की थी. शीला और सुभाष एक बेटी मदालसा शर्मा के माता-पिता हैं. गौरतलब कि शीला हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती की समधन हैं. मिथुन के बड़े बेटे महाक्षय चक्रवर्ती ने शीला की बेटी और टीवी अभिनेत्री मदालसा शर्मा से शादी की थी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button