बॉलीवुड

पति-बहू सुपरस्टार, बेटा भी नहीं कम, खुद भी हैं बड़ी एक्ट्रेस, कौन है फोटो में दिख रही यह बच्ची ?

सोशल मीडिया पर अक्सर ही बॉलीवुड सितारों की पुरानी या बचपन की तस्वीर वायरल होते रहती है. फिलहाल एक तस्वीर एक बॉलीवुड अदाकारा के बचपन की वायरल हो रही है. एक तस्वीर में आपको एक छोटी बच्ची नजर आ रही होगी. यह बच्ची बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस हैं.

साथ ही यह बच्ची मशहूर नेत्री भी है. यह समाजवदी पार्टी की ओर से सांसद हैं. इस बच्ची के पति बॉलीवुड के सबसे बड़े अभिनेता है. इसकी बहू भी सुपरस्टार है और इनका बेटा भी कम नहीं है. अगर अब तक आप नहीं पहचान पाए है कि यह किस अभिनेत्री की बचपन की तस्वीर है तो आपको बता दें कि यह बच्ची जया बच्चन है.

jaya bachchan

बचपन के दिनों में भी जया बच्चन काफी खूबसूरत नजर आती थीं. इस ब्लैक एन्ड व्हाइट तस्वीर में जया एनसीसी की ड्रेस में देखने को मिल रही हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि जया साल 1966 में एनसीसी का नेशनल लेवल अवॉर्ड जीत चुकी हैं. पहले उन्होंने बॉलीवुड की दुनिया में अपने काम से लोगों का दिल जीता. जबकि आगे जाकर उन्होंने राजनीति में प्रवेश किया और वे यहां भी सफल रही.

15 साल की उम्र में जया ने किया था डेब्यू

जया बच्चन का जन्म मध्यप्रदेश के जबलपुर में 9 अप्रैल 1948 को हुआ था. शुरू से ही उन्हें फ़िल्मी दुनिया रास आती थीं और इस वजह से महज 15 साल की उम्र में उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में अपने कदम रख दिए थे. उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत बंगाली फिल्म ‘महानगर’ से की थी.

गुड्डी से किया बॉलीवुड में डेब्यू, उम्र थी 23 साल

जया ने महज 15 साल की उम्र में बंगाली सिनेमा में अपने कदम रख दिए थे जबकि हिंदी सिनेमा में उनकी शुरुआत 23 साल की उम्र में हुई थी. साल 1971 में आई फिल्म ‘गुड्डी’ उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म थी. इसमें उन्होंने हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र संग काम किया था.

ये है जया की बेहतरीन फ़िल्में

जया बच्चन बॉलीवुड की एक मंझी हुई अभिनेत्री हैं. 75 वर्षीय जया ने अपने करियर में जवानी दीवानी, अनामिका, अभिमान, शोले बावर्ची, चुपके-चुपके जंजीर, कभी खुशी कभी गम सहित कई बेहीतरीन फिल्मों में काम किया है.

1973 में अमिताभ बच्चन से की शादी

jaya bachchan

साथ कम करने के दौरान अमिताभ बच्चन और जया बच्चन एक दूसरे पर दिल हार बैठे थे. दोनों ने जल्द ही अपने रिश्ते को नया नाम दे दिया था. बॉलीवुड के इन दोनों दिग्गज कलाकारों ने साल 1973 में शादी कर ली थी. दोनों शादी के बाद दो बच्चों बेटे अभिषेक बच्चन और बेटी श्वेता बच्चन के माता-पिता बने थे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button