क्रिकेट

2 -2 शादी कर चुके भारत के ये क्रिकेटर, किसी का दोनों बार हुआ तलाक, एक की पत्नी है 28 साल छोटी

आज बात भारत के कुछ ऐसे क्रिकेटर्स की जिन्होंने एक नहीं बल्कि दो-दो शादी की है. किसी ने पहली शादी खत्म करने के बाद दूसरी बार विवाह किया तो किसी की दोनों ही शादी असफल रही. आइए आज आपको दो शादी करने वाले भारत के 6 क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं.

अरुण लाल (Arun Lal)…

arun lal

अरुण लाल (Arun Lal) भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर हैं. बता दें कि अरुण लाल ने भारत के लिए साल 1982 से साल 1989 तक क्रिकेट खेला. अरुण की पहली शादी रीना से हुई थी. वहीं वे दूसरी बार शादी के बंधन में हाल ही में बंधे हैं.

arun lal

हाल ही में अरुण लाल ने 66 साल की उम्र में बुलबुल साहा (Bulbul Saha) से शादी की है. बता दें कि अरुण लाल अपनी पत्नी बुलबुल से उम्र में 28 साल बड़े हैं. दोनों की शादी और उम्र के बीच के अंतर पर काफी चर्चा हुई थी.

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)…

dinesh karthik

इस बार IPL में दिनेश कार्तिक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है. RCB की ओर से खेलते हुए उन्होंने अपने दमदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया. इसी की बदौलत उन्हें तीन साल बाद भारतीय टीम में खेलने का मौका भी मिल रहा है. दिनेश के निजी जीवन की बात करें तो उनकी पहली शादी निकिता वंजारा से साल 2007 में हुई थी.

dinesh karthik

दिनेश और निकिता के रिश्ते में क्रिकेटर मुरली विजय के कारण दरार पड़ गई थी. ऐसे में दिनेश ने निकिता से तलाक ले लिया. फिर उन्होंने दूसरी शादी स्कैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से साल 2015 में की थी. साल 2021 में दोनों खिलाड़ी दो जुड़वा बेटों के माता-पिता बने थे.

जवागल श्रीनाथ (Javagal Srinath)…

javagal srinath

जवागल श्रीनाथ (Javagal Srinath) भारत के मशहूर तेज गेंदबाज रहे हैं. जवागल श्रीनाथ ने भी दो शादी की है. पूर्व तेज गेंदबाज ने पहली शादी ज्योत्सना से साल 1999 में की थी. हालांकि आगे जाकर दोनों आपसी सहमति से अलग हो गए थे और तलाक ले लिया. इसके बाद जवागल ने दूसरी शादी जर्नलिस्ट माधवी पत्रावली से की थी. दोनों साल 2008 में विवाह बंधन में बंधे थे.

मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin)…

mohammad azharuddin

मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं. मोहम्मद की पहली शादी नौरीन से साल 1987 में हुई थी. हालांकि शादीशुदा होते हुए मोहम्मद ने 80 और 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री संगीता बिजलानी को अपना दिल दे दिया था.

mohammad azharuddin

संगीता के प्यार में मोहम्मद ने अपनी पत्नी नौरीन से साल 1996 में तलाक ले लिया था और इसी साल उन्होंने संगीता बिजलानी से दूसरी शादी कर ली थी. लेकिन मोहम्मद की दूसरी शादी भी 14 सालों के बाद टूट गई थी. मोहम्मद और संगीता ने साल 2010 में तलाक लेकर अपना रिश्ता खत्म कर लिया था.

विनोद कांबली (Vinod Kambli)…

vinod kambli

विनोद कांबली (Vinod Kambli) भारत के पूर्व क्रिकेटर रहे हैं और वे ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर के बचपन से ही ख़ास दोस्त हैं. उन्होंने पहली शादी नोएला लुइस से की थी. हालांकि जल्द दोनों का रिश्ता टूट गया. इसके बाद 50 वर्षीय विनोद की दूसरी शादी मॉडल एंड्रिया हेविट से हुई थी.

योगराज सिंह (Yograj Singh)…

yograj singh

योगराज सिंह (Yograj Singh) भारत के पूर्व धाकड़ क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता हैं. बता दें कि युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह भी क्रिकेटर रहे हैं. उनकी पहली शादी शबनम सिंह से हुई थी वहीं योगराज ने बाद में दूसरी शादी सतवीर कौर से की थी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button