बॉलीवुड

वो 9 अभिनेत्रियां जिन्होंने कैंसर पर जीती जंग, हो गई थी ऐसी हालत, पहचानना हुआ था मुश्किल Photos

बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्री महिमा चौधरी इन दिनों ब्रेस्ट कैंसर की बीमारी से ग्रस्त है। अभिनेता अनुपम खेर ने एक वीडियो साझा करते हुए महिमा चौधरी की इस बीमारी का खुलासा किया। वही महिमा चौधरी अपनी बीमारी के बारे में बात करते हुए भावुक होती नजर आई। बता दे महिमा चौधरी की हालत काफी बदल चुकी है। वहीं उनके सिर पर बाल ना होने की वजह से उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हुआ जा रहा है। जैसे ही फैंस को महिमा चौधरी के ब्रेस्ट कैंसर की खबर मिली तो हर कोई हैरान रह गया।

mahima chaudhry

फैंस महिमा चौधरी के ठीक होने की दुआ कर रहे हैं। बता दें, महिमा चौधरी बॉलीवुड इंडस्ट्री की पहली अभिनेत्री नहीं है जिन्हें कैंसर जैसी बीमारी का सामना करना पड़ा। इससे पहले भी बॉलीवुड की कई खूबसूरत अभिनेत्रियां इस बीमारी का सामना कर चुकी है और वह इसे हराने में कामयाब रही। आइए जानते हैं कौन है वो अभिनेत्रियां?

मुमताज

गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री मुमताज ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। बता दें, मुमताज को भी साल 2002 में ब्रेस्ट कैंसर का सामना करना पड़ा था जिसके चलते उन्हें करीब 6 कीमोथेरेटी और 35 रेडिएशन ट्रीटमेंट करवाने पड़े थे।

इस दौरान मुमताज ने बीमारी का डटकर सामना किया और अब पूरी तरह ठीक हो चुकी है। बता दे वर्तमान में मुमताज फिल्म इंडस्ट्री से दूर अपनी जिंदगी में खुश हाल है।

बारबरा मोरी

मशहूर अभिनेता ऋतिक रोशन की फिल्म ‘काइट्स’ में दिखाई देने वाली अभिनेत्री बारबरा मोरी भी कैंसर जैसी बीमारी को मात दे चुकी है। बता दे साल 2007 में बारबरा को ब्रेस्ट कैंसर हो गया था। रिपोर्ट की माने तो बारबरा को यह शुरुआती ही स्टेज पर था ऐसे में वह जल्द ही इसे हराने में कामयाब रही। बता दे इन दिनों बारबरा कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक कर रही है।

लीजा रे

बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुकी मशहूर अभिनेत्री लीजा रे को भी साल 2009 में कैंसर हो गया था। रिपोर्ट की माने तो लीजा रे को मल्टिपल मायलोमा नाम का कैंसर हुआ था जिसमें वह करीब 10 महीने के बाद ही ठीक हो गई थी। उन्होंने खुद साल 2010 में मीडिया के सामने यह बात कही थी।

मनीषा कोइराला

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री मनीषा कोइराला को भला कौन नहीं जानता। बता दे मनीषा ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

manisha koirala

मनीषा कोइराला का नाम भी उन अभिनेत्रियों में शामिल है जिन्हें कैंसर जैसी बीमारी से जूझना पड़ा। बता दे साल 2012 में मनीषा को ओवेरियन कैंसर हो गया था जिसके बाद उन्होंने न्यूयॉर्क में अपना इलाज करवाया। वर्तमान में मनीषा पूरी तरह ठीक है और वह कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक करने का काम कर रही है।

ताहिरा कश्यप

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप को भी साल 2018 में कैंसर हो गया था। बता दे ताहिरा कश्यप को कैंसर शुरुआती स्टेज पर ही मालूम हो गया था ऐसे में वह इससे निपटने में कामयाब रही।

नफीसा अली

बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुकी मशहूर अभिनेत्री नफीसा अली को भी पेरिटोनियल और ओवेरियन कैंसर हो गया था जिसके बाद उन्हें कीमोथेरेपी और सर्जरी से गुजरना पड़ा था। हालांकि नफीसा अब कैंसर को मात दे चुकी है और वह एकदम स्वस्थ है।

किरण खेर

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और अभिनेता अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर ब्लड कैंसर का शिकार हो चुकी थी। बता दे किरण खेर जल्दी ही इसे रिकवर हो गई थी। इस बात की जानकारी उनके पति अनुपम खेर ने फैंस के बीच साझा की थी।

सोनाली बेंद्रे

बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल सोनाली बेंद्रे ने भी अपने करियर में कैंसर जैसी बीमारी का सामना किया। बता दे सोनाली बेंद्रे को साल 2018 में कैंसर हो गया था जिसके बाद उन्होंने न्यूयॉर्क में अपना इलाज करवाया।

सोनाली बेंद्रे कैंसर जैसी बीमारी को हराने में कामयाब रही और वह एकदम स्वस्थ है। हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, वह कैंसर को हराने के बाद बहुत खुश है और अपनी आंखों के सामने अपने बच्चों को बड़ा होते देख सकती है। इसके अलावा वह अपने मनपसंद के सारे काम कर सकती है।

हमसा नंदिनी

तेलुगु फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री हमसा नंदिनी को भी ब्रेस्ट कैंसर हुआ था। दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान हमसा ने साझा किया था कि उन्हें 39 की उम्र में ब्रेस्ट में एक छोटी सी गांठ महसूस हुई जिसके बाद उन्हें पता चला कि वह कैंसर जैसी बीमारी का सामना कर रही है।

manisha koirala

बता दे हमसा ने फरवरी में ही सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस के साथ साझा किया था कि वह अभी तक ठीक नहीं हुई और उन्होंने 16 केमोथेरपी करवा ली है, इसके बावजूद उन्हें इस बीमारी से छुटकारा नहीं मिल पाया है। इसके बाद हमसा नंदिनी गुमनाम हो गई और अभी तक उनके बारे में किसी प्रकार की जानकारी सामने नहीं आई है। उम्मीद करते हैं कि हमसा नंदिनी ठीक हो गई होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button