क्रिकेट

गुस्सा हमेशा नाक पर लेकर चलते हैं ये क्रिकेटर्स, सभी हैं दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी

ICC World Cup-2019 का दौर चल रहा है और ऐसे में लोग क्रिकेट के प्रति काफी झुकाव महसूस कर रहे हैं. क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसे पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है और इसमें लोग बहुत जज्बाती भी हो जाते हैं. खेल के दौरान मैदान में कभी खिलाड़ी ने कोई ऐसी हरकत कर दी तो दूसरा खिलाड़ी गुस्सा करने में पीछे नही रहता है. गुस्सा मैदान में होना एक आम बात है क्योंकि इस दौरान कोई किसी की लापरवाही या गलती बर्दाश्त नहीं करता. इस आर्टिकल में हम आपके लिए लाए हैं कि कौन सा क्रिकेटर गुस्से में रहता है. गुस्सा हमेशा नाक पर लेकर चलते हैं ये क्रिकेटर्स, मगर खेलने में सभी माहिर हैं.

गुस्सा हमेशा नाक पर लेकर चलते हैं ये क्रिकेटर्स

युवराज सिंह

वैसे तो पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह एक शांत स्वभाव वाले बल्लेबाज रहे हैं लेकिन जब इन्हें गुस्सा आता है तो वे गेंदबाजों की जमकार धुनाई तक कर देते थे.. ऐसा ही एक किस्सा साल 2007 में टी-20 विश्वकप के दौरान हुआ था. जहां युवराज और फ्लिंटॉफ की आपसी भिडंत हो गई थी और इसका शिकार स्टुअर्ट ब्रॉड को होना पड़ा था. बहस के बाद युवराज ने ब्रॉड के 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़कर फ्लिंटॉफ से बदला लिया इसलिए युवराज का गुस्सा सबसे ज्यादा माना जाता है.

विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को अक्सर गुस्से में देखा गया है. विराट का नाम सबसे ज्यदाा गाली देने में भी आता है और वे मैदान में गाली देने से बिल्कुल नहीं चूकते हैं. मैदान में अक्सर विदेशी खिलाड़ियों से कोहली का पंगा हो जाता है और इसकी वजह से उनकी काफी आलोचनाएं होती है, लेकिन विराट कोहली का गुस्सा बरकार रहता है.

गौतम गंभीर

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को मैदान में कई बार गुस्सा करते देखा गया है. गौतम गंभीर एक बार दिल्ली के कोच से भीड़ गए थे और इसके अलावा साल 2007 में शाहिद अफरीदी से भी इनकी जमकर फाइट हो गई थी जिसकी वजह से गौतम गंभीर को 65 फीसदी फीस फाइन के रूप में देने पड़े थे. वही शाहिद अफरीदी को 95 फीसदी फीस फाइन के रूप में देना पड़ा था.

शोएब अख्तर

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से लोकप्रिय रहे पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर को उनके गुस्से से जाना जाता था. शोएब अख्तर अक्सर मैदान में किसी ना किसी से भी भीड़ जाते थे. मैदान में उनकी बल्लेबाज से बहस होना आम बात होती थी. वहीं ज्यादातर मैचों में उनका खिलाड़ियों से झगड़ा हो जाता था.

रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रलिया टीम के सफल कप्तान रह चुके पूर्व क्रिकेटर रिकी पोटिंग को भी उनके गुस्से के लिए पहचाना जाता है. रिकी पोटिंग अक्सर मैदान में किसी ना किसी से उलझ जाते थे और मैदान में ही वे कितनी बार हाथ उठाते भी नजर आए. उन्होने अक्सर गालियों में ही बात ही है लेकिन बाद में उन्हें पछताना भी पड़ता था.

हरभजन सिंह

भारतीय टीम के बेहतरीन गेंदबाज हरभजन सिंह ने क्रिकेट से सन्यास ले लिया है लेकिन इन्होने भी टीम में कई कांड किए हैं. वैसे तो वे एक शांत स्वभाव वाले खिलाड़ी माने गए लेकिन आईपीएल सीजन के दौरान उन्होने श्रीशांत को थप्पड़ जड़ दिया था, हालांकि इसके लिए बाद में उन्होने माफी मांगी थी लेकिन सबके सामने तो श्रीशांत की किरकिरी हो गई.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button