बॉलीवुड

सितारों के घर में हुई इन फिल्मों की शूटिंग, सलमान से लेकर बिग बी के घर हैं शामिल

बॉलीवुड की चकाचौंध को देखकर हर कोई उसमें खो जाता है लेकिन उसके पीछे की मेहनत शायद ही कोई समझ पाता है. फिल्म के हर सीन में कोई ना कोई बारीखी होती है जिसे हर कोई नहीं पकड़ पाता. कुछ इस तरह है बॉलीवुड में दिखाए जाने वाले फिल्मों के बड़े-बड़े सेट, और फिल्मों की शूटिंग जिसे किराए के मकान में नहीं बल्कि वे सितारों के अपने घर होते हैं. हर फिल्म में दिखाए जाने वाले बड़े घर की बात हम नहीं कर रहे लेकिन कुछ घर ऐसे ही है. आपने सितारों को कई बार शूटिंग सेट पर देखा होगा लेकिन अगर उन सितारों का घर ही शूटिंग का सेट बन जाए तो आप क्या कहेंगे ?

घर में हुई इन सितारों के फिल्मों की शूटिंग

1. संजय दत्त बायोपिक (2018)

रणबीर कपूर की अपकमिंग फिल्म संजू की शूटिंग संजय दत्त के घर में ही हुई है. फिल्म में रणबीर संजय दत्त के किरदार में हैं और ओरिजनैलिटी दिखाने के लिए इससे बेहतरीन तरीका और क्या हो सकता है. सेट की कई तस्वीरें मीडिया में वायरल हो रही हैं.

2. वीर जारा (2004)

यश चोपड़ा की शानदार फिल्मों में एक जिसमें शाहरुख खान और प्रीति जिंटा मुख्य किरदार में थे, यानी फिल्म वीर-जारा भी सैफ अली का  पटौदी पैलेस इस्तेमाल हुआ था. जी हां, जारा पाकिस्तानी थी और उसका जो घर दिखाया गया  था वो असल में पटौदी खानदान की शान है.

3. की एंड का (2016) :

अर्जुन कपूर और करीना कपूर की फिल्म ‘की एंड का’ में जिस घर में वे रहते हैं वो महानायक अमिताभ बच्चन का बंगला ‘जलसा’ है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन का कैमियो भी शूट किया गया था जो निश्चित नहीं था.

4. फैन (2016) :

शाहरुख खान की महत्वकांक्षी फिल्म जिसमें वे एक तरफ 40 के आर्यन खन्ना बने होते हैं तो दूसरी तरफ 25 साल के गौरव का किरदार भी निभाते नजर आते हैं. फिल्म में गौरव जो कि आर्यन खन्ना का बहुत बड़ा फैन होता है वो आर्यन से मिलने कई बार मन्नत जो कि शाहरुख का घर है, वहां जाता है. फिल्म के कई हिस्से की शूटिंग उनके घर से ही हुई. बंगले के बाहर का सीन और अंदर का पूरा सीन शाहरुख के बंगले में ही शूट हुआ था.

5. बजरंगी भाईजान (2015) :

सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म बजरंगी भाईजान ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी. इस फिल्म के कुछ सीन सलमान खान के पनवेल वाले फार्म हाउस पर शूट किये गये थे. जिसके दौरान सलमान कई दिनों तक वहीं रुके थे और खूब मस्ती की थी.

6. बॉम्बे टॉकीज (2013) :

फिल्म बॉम्बे टॉकीज को करन जौहर, अनुराग कश्यप, जोया अख्तर और दिबाकर बनर्जी द्वारा निर्मित की गई थी जिसे पब्लिक का खास रिस्पॉन्स नहीं मिला था, लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि इस फिल्म के कई सीन की शूटिंग करन जौहर के घर पर हुई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button