90 के दशक में अपनी कॉमेडी से हर किसी हंसाता था ये एक्टर, आज गुमनामी की जी रहा है जिंदगी

बॉलीवुड

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे सितारे हैं जिन्होंने 80 और 90 के दशक में एंट्री की और अपने खास तरह के किरदार से सभी का दिल भी जीता लेकिन धीरे-धीरे उनका नाम इंडस्ट्री से खत्म होता गया। उन्हीं में एक हैं एक्टर टीकू तस्लानिया, जिन्होंने कई फिल्मों में काम किया है। 90 के दशक में अपनी कॉमेडी से हर किसी हंसाता था ये एक्टर, मगर आज ये कहां हैं किस हाल में है इसके बारे में कोई नहीं जानता।

90 के दशक में अपनी कॉमेडी से हर किसी हंसाता था ये एक्टर

अक्सर फिल्मों में काम करने वाला एक्टर जिसने सफलता की सीढ़ी चढ़ी हो अगर कुछ समय बाद काम नहीं मिलता है तो उसका नाम लोग भूलने लगते हैं। टीकू तस्लानिया के साथ भी ऐसा ही रहा है, इनकी शक्त देखते ही आप इन्हें पहचान गए होंगे क्योंकि इन्होंने बहुत सी फिल्मों में अपने कॉमेडी से लोगों को मनोरंजित किया है। इन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और उनकी फिल्मों में उनका किरदार बेमिसाल माना जाता था। टीकू ने मिथुन से लेकर ऋतिक रोशन जैसे सभी कलाकारों के साथ काम किया है। इनके अलावा शाहरुख खान, सलमान खान, माधुरी दीक्षित और जया प्रदा जैसे सितारों के साथ भी नजर आए हैं। टीकू गज़ब के थिएटर आर्टिस्ट रहे हैं और इन्होंने कई टीवी सीरियल्स में भी कामय किया है।

टीकू तस्लानिया को हर किरदार में लोगों ने पसंद किया है और इनकी बेमिसाल फिल्में ही इनकी पहचान हुआ करती थी। ऐसा नहीं है कि टीकू तस्लानिया काम नहीं करना चाहते हैं लेकिन उन्हें अब वैसा किरदार ऑफर नहीं होता है जिनके लिए ये पहचाने जाते थे। टीकू तस्लानिया अपने आप में एक बेंचमार्क आर्टिस्ट रहे हैं और इनकी फिल्में आज भी लोग पसंद करते हैं।

आज की जनरेशन शायद ही टीकू तस्लानिया को पहचानती हो लेकिन अगर उन लोगों ने 90 के दशक की कई फिल्में देख लें तो इनके काम और टैलेंट के कायल हो सकते हैं। टीकू तस्लानिया ने बॉलीवुड में अंदाज अपना-अपना, हंगामा, दौलत की जंग, दिल है कि मानता नहीं, देवदास, डुप्लीकेट, इश्क, सुहाग, मिस्टर बेचारा, राजा हिंदुस्तानी, तक़दीरवाला, कभी हां कभी ना, स्पेशल 26, ढोल, वक्त हमारा है, जुड़वा, हीरो नंबर-1, कूली नंबर-1, दरार और बोल राधा बोल जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।


Leave a Reply