बॉलीवुड

इन 4 फिल्मों का एंड देखे बिना नहीं हट पाएंगे आप, आखिरी सीन तक धड़कन रहेगी तेज

यूं तो आपने एक से बढ़कर एक फिल्में देखी होंगी। बॉलीवुड फिल्मों की खासियत यही होती है कि फिल्मों में संस्पेंस होता है। जो फिल्में खुद से आखिरी तक बांधें रखती है, वहीं फिल्में असल में सुपरहिट होती है। संस्पेंस के लिए एक अच्छी कहानी की जरूरत होती है, जिससे लोग जुड़े रहे, लेकिन ऐसी फिल्में बहुत ही कम देखने को मिलती है। आज हम आपको ऐसी ही फिल्मों से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिनका एंड देखने के बगैर तो कोई हट ही नहीं सकता है। ये फिल्में जब रिलीज हुई थी तब भी अपने संस्पेंस को लेकर ही चर्चा में बनी हुई थी। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

एक अच्छी फिल्में के लिए एक अच्छी स्टोरी बहुत ही जरूरी होती है, उसके बाद अगर उसमें दमदार एक्टिंग हो जाए तो समझ जाइये पिक्चर पूरी हिट होगी। बॉलीवुड इन्हीं तीन चार चीजों को लेकर काम करता है, लेकिन यहां नाम भी बिकता है। अगर इन फिल्मों में कोई बड़ा कलाकार रोल करता तो फिल्में सुपर से डुपर हिट हो जाती है, पर फिर भी ये फिल्में अपनी स्टोरी और संस्पेंस को लेकर सुपरहिट हुई। तो देखते हैं कि इस कड़ी में कौन कौन सी फिल्में शामिल है?

1.तलवार

सनसनीखेज मामला आरूषि मर्डर कांड और नौकर हेमराज की मौत पर आधारित तलवार फिल्म ने दर्शको को अपने आखिरी सीन तक बांध कर रखा था। आज भी जब कोई इस फिल्म को देखता है, तो बिना आखिरी सीन को देखे उठ नहीं सकता है। इस फिल्म को आखिरी तक समझना बहुत ही मुश्किल काम है। फिल्म से ज्यादा इसकी रियल कहानी भी किसी ट्विस्ट से कम नहीं है। यही वजह है कि आज भी इस यह सवाल बना हुआ है कि आखिर आरूषि को किसने मारा था?

2.एक रुका हुआ फैसला

80 की दशक की यह फिल्म भी दर्शकों को अपने आप से बाँधने में सफल रही थी। जी हां, इस फिल्म को देखने के लिए लोग दो बार सिनेमाघरों में जरूर गये थे। जी हां, फिल्म एक रुका हुआ फैसला में एक व्यक्ति की मौत की शक की सूई 11 लोगों पर घूम रही थी, लेकिन इस फिल्म को आखिरी तक समझना बिल्कुल आसान नहीं है। इस फिल्म की कहानी ने दर्शको को बार बार देखने के लिए मजबूर कर दिया था।

3.एन एच 10

फिल्म एन एच 10 भी एक ऐसी फिल्म है, जिसने दर्शको को आखिरी तक बांधने की पूरी कोशिश की। इस फिल्म में अनुष्का को काफी पसंद किया। साल 2015 में रिलीज हुई इस फिल्म ने तहलका मचा दिया था। हर कोई इस फिल्म को देखने के लिए बेताब हुआ था। और तो और इस फिल्म में अनुष्का की एक्टिंग को भी सराहा गया था। इस फिल्म की कहानी दो प्रेमियों पर आधारित हैं जो एक ट्रिप के दौरान एक गैंग में फंस जाते हैं, यही वजह है कि यह फिल्म अपने आखिरी सीन तक देखने के लिए दर्शकों को मजबूर करती है।

4.ए वेडनेसडे

निर्देशक नीरज पांडेय की फिल्म ए वेडनेसडे ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थी। यह फिल्म आंतकवादी और आम लोगों पर आधारित है। इस फिल्म ने आज भी दर्शकों के लिए एक बड़ा संस्पेंस छोड़ा है, जिसके लिए लोग इसके अगली सीरीज का भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब इसकी अगली सीरीज आएगी या नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा, लेकिन इस फिल्म में कमाल का ट्वीस्ट देखने को मिला था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button