बॉलीवुड

किसी ने कहा ‘परी’ तो किसी ने अप्सरा, ऐश्वर्या की बेटी आराध्या का यह अंदाज देख दिल हार बैठे फैंस

हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन ने दक्षिण भारतीय सिनेमा से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. जबकि इससे पहले वे मिस वर्ल्ड रह चुकी थीं. साल 1994 में उन्होंने यह खिताब जीतकर अपना और अपने देश का नाम रौशन किया था.

मिस वर्ल्ड बनने के बाद ऐश्वर्या के लिए फ़िल्मी दुनिया के रास्ते खुल गए थे. उनकी पहली फिल्म ‘इरुवर’ थी. साल 1997 में आई इस दक्षिण भारतीय फिल्म का निर्देशन मणि रत्नम ने किया था. इसके बाद उन्होंने इसी साल अपने कदम हिंदी सिनेमा में फिल्म ‘और प्यार हो गया’ से रखे थे. इसके बाद वे फिल्म ‘जीन्स’ में नजर आईं.

ऐश्वर्या को ख़ास और बड़ी पहचान साल 1999 में आई अजय देवगन और सलमान खान की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ से मिली थी. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने कई शानदार फिल्मों में काम किया और बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन एवं खूबसूरत अदाकाराओं में शामिल हो गईं.

ऐश्वर्या राय के निजी जीवन की बात करें तो अदाकारा ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन की बहू बनी. ऐश्वर्या ने अमिताभ बच्चन के बेटे और बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन से शादी की थी. जनवरी 2007 में दोनों ने सगाई की थी और फिर अप्रैल 2007 में यह जोड़ी विवाह बंधन में बंध गई थी.

aishwarya

aaradhya bachchan

शादी के लगभग साढ़े चार साल के बाद अभिषेक और ऐश्वर्या के घर में किलकारी गूंजी थी. ऐश्वर्या नवंबर 2011 में मां बनी थीं. उन्होंने बेटी को जन्म दिया था. बच्चन परिवार ने बेटी का नाम आराध्या रखा था. आराध्या अब 11 साल की हो चुकी हैं. अक्सर ही आराध्या अपने माता-पिता के साथ नजर आती हैं.

बच्चन परिवार की लाड़ली आराध्या पर सभी प्यार लुटाते हैं. आराध्या सभी की चहेती हैं. फैंस भी उनकी मासूमियत और क्यूटनेस पर दिल हार बैठते हैं. 11 साल की हो चुकी आराध्या हाइट के मामले में अपनी मां ऐश्वर्या के बराबर आ गई है. अक्सर मां के साथ नजर आने वाली आराध्या को एक बार फिर से ऐश्वर्या संग देखा गया.

हाल ही में ऐश्वर्या अपने पति अभिषेक और बेटी के साथ एक इवेंट में पहुंची थीं. ऐश्वर्या तो हमेशा की तरह ही बेहद खूबसूरत लग रही थीं वहीं फैंस की निगाहें नन्हीं आराध्या पर भी टिकी की टिकी रह गई.

अभिषेक, ऐश्वर्या और आराध्या हाल ही में उस्ताद अमजद अली खान के कॉन्सर्ट में शामिल हुए. यह कॉन्सर्ट मुंबई में आयोजित किया गया था जिसमें अभिषेक एम्ब्रॉयड्री कुर्ता पायजामा में नजर आए. वहीं ऐश्वर्या ने नीले रंग का हैवी एम्ब्रॉयड्री सूट पहना था. जबकि आराध्या सफ़ेद सलवार सूट में नजर आईं. उन्होंने सफ़ेद दुपट्टा भी लें रखा था.

सोशल मीडिया पर आराध्या के लुक की काफी तारीफ़ की जा रही है. उनकी क्यूटनेस और सादगी के भी फैंस कायल गए है. किसी ने आराध्या को परी तो किसी ने अप्सरा कहा है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan)

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button