जरा हटके

पहले UPSC परीक्षा में पास हो गया युवक, बंटवा दी मिठाई, सच्चाई पता चलते ही आ गया हार्ट अटैक

बुलंदशहर : हाल ही में संघ लोक सेवा आयोग (UNION PUBLIC SERVICE COMMISSION 2021) का परिणाम घोषित हुआ है. इसमें सफ़लता हासिल करने वाले परीक्षार्थियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. तो वहीं कई परीक्षार्थियों के हाथ निराशा भी लगी है.

हाल ही में आए UPSC 2021 के परिणाम के बाद एक परीक्षार्थी ने खुशी में अपने इलाके में मिठाईयां बंटवा दी. हालांकि जब उसे 24 घंटों के बाद सच्चाई का पता चला तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई और वो सीधे अस्पताल पहुंच गया. आइए जानते है कि आखिर पूरा मामला क्या है.

upsc

यूपीएससी एग्जाम का रिजल्ट 30 मई को घोषित किया गया था. परिणाम घोषित होने के बाद बुलंदशहर के रहने वाले उत्तम भारद्वाज को एक बड़ी गलतफहमी हो गई. हालांकि उसे इसका अंदाजा 24 घंटों के बाद हुआ. बात दरअसल यह है कि उत्तम भारद्वाज ने अपना रोल नंबर और पिता का नाम देखे बिना ही रिजल्ट देख लिया और उसमें उसने खुद को सफल पाया.

upsc

उत्तम भारद्वाज ने अपने रोल नंबर और पिता का नाम नहीं देखा और परिणाम में पाया कि उन्हें परीक्षा में 121वीं रैंक मिली है. यह देखकर उत्तम खुशी से झूम उठे. परिवार में खुशियों का माहौल बन गया. उत्तम के परिवार ने पूरे इलाके में मिठाई बंटवा दी और सभी से कहा कि उनका बेटा आईएएस बन गया है. वहीं उत्तम और परिवार वालों ने मीडिया को भी इसकी जानकारी दे दी.

upsc

घर-परिवार में खुशी का माहौल था हालांकि जब 24 घंटों के बाद उत्तम और उनके परिवार का सच से सामना हुआ तो सभी के पैरों तले जमीन खिसक गई. उत्तम ने जो सपना साकार होते देखा तो वो कुछ ही घंटों में टूट गया. इतना ही नहीं इसके बाद उत्तम की तबीयत खराब हो गई. बताया गया कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था और अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा. ताजा जानकारी के मुताबिक फिलहाल उनकी तबीय ठीक है.

ऐसे हुआ सच का खुलासा…

upsc

बुलंदशहर के उत्तम भारद्वाज को लगा कि उनकी 121 वीं रैंक आई है जबकि सच्चाई यह है कि हरियाणा के सोनीपत की रहने वाली छात्रा उत्तम भारद्वाज ने परीक्षा में यह स्थान हासिल किया है. नाम समान होने और रोल नंबर ठीक से न देखने के चलते उत्तम को गलतफहमी हो गई थी. जहां छात्र उत्तम का रोल नंबर 3516894 है तो वहीं छात्रा उत्तम का रोल नंबर 3516891 है.

उत्तम ने चिट्ठी लिखकर मांगी माफी…

upsc

उत्तम को अपनी गलती का एहसास होने के बाद उन्होंने चिट्ठी लिखकर सभी से माफी मांगी. उन्होंने अपनी चिट्ठी में माफी मांगते हुए लिखा कि, ”मैं उत्तम, अपने दिल की गहराइयों के साथ बता रहा हूं कि मुझे दुख है कि मेरी दस्तावेज दारी में रोल नंबर को नोट करते समय मेरी गलती के चलते यूपीएससी सीएससी 2021 में मेरे चयन होने की गलत सूचना फैल गई थी. कृपया मुझे इस गलती के लिए माफ करें”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button