बॉलीवुड

सम्राट पृथ्वीराज: पत्नी और साथियों के साथ अमित शाह ने देखी फिल्म, अक्षय बोले- गर्व की शाम

हिंदी फिल्मों के लोकप्रिय सुपरस्टार अक्षय कुमार की आगामी फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ का उनके फैंस और दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार है. भारत के आखिरी हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित यह फिल्म देश दुनिया में 3 जून को रिलीज होने जा रही है. फिल्म के लिए दर्शकों और फैंस में गजब की उत्सुकता देखने को मिल रही है.


3 जून को देशभर में सम्राट पृथ्वीराज 4000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज होगी. इससे पहले देश के गृह मंत्री अमित शाह ने यह फिल्म देख ली है. अमित शाह ने अक्षय कुमार और फिल्म की तारीफ़ भी की है. बता दें कि अक्षय कुमार और फिल्म की हीरोइन मानुषी छिल्लर एवं निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी इन दिनों जमकर अपनी फिल्म के प्रमोशन में व्यस्त चल रहे हैं.


हाल ही में अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर और चंद्रप्रकाश द्विवेदी फिल्म प्रमोशन के लिए दिल्ली भी पहुंचे. यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के लिए विशेष स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया था. उन्होंने अपनी पत्नी के साथ फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ देखी. वहीं इस दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अनुराग ठाकुर और अश्विनी वैष्णव सहित अन्य मंत्री एवं मेहमान मौजूद रहे.


मध्य दिल्ली के एक सिनेमाघर में फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग रखी गई थी. इसमें गृह मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी भी शामिल हुए. फिल्म देखने के बाद अमित शाह ने फिल्म के कलाकारों और निर्देशन चंद्रप्रकश की तारीफ़ की और उन्हें साधुवाद दिया. अमित शाह ने कहा कि, मर्यादा की चौखट के अंदर महिला की स्वतंत्रता क्या हो सकती है, सम्मान क्या हो सकता है, समान अधिकार क्या हो सकता है, इसकी सांस्कृतिक ऊंचाइयों का चित्रण करने के लिए मैं आपको बहुत साधुवाद देता हूं.

samrat prithviraj

केंद्रीय गृह मंत्री ने आगे कहा कि, पृथ्वीराज एक ऐसे योद्धा की कहानी है जो अफगानिस्तान से लेकर दिल्ली तक एक-एक इंच जमीन के लिए लड़े. 900-1000 साल की ये लड़ाई व्यर्थ नहीं गई है. सन् 1947 में हम स्वतंत्र हुए और 2014 से हमने भारत में सांस्कृतिक पुनर्जागरण का काम शुरू किया. ये सांस्कृतिक पुनर्जागरण भारत को एक नई ऊंचाई पर ले जाएगा.

अक्षय कुमार ने भी किया ट्वीट, जताया अमित शाह का आभार…


वहीं दूसरी ओर अक्षय कुमार ने भी अपने सोशल मीडिया एकाउंट से इस संबंध में जानकारी दी है. उन्होंने एक ट्वीट किया और लिखा कि, ”मेरे लिए बहुत ही भावुक और गर्व की शाम. माननीय गृह मंत्री अमित शाह जी ने सम्राट पृथ्वीराज देखी इसके लिए बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं. उनकी हमारी फिल्म के लिए प्रशंसा ने हमारी मेहनत सफल कर दी! हमेशा आभारी रहूंगा”.


गौरतलब है कि ‘सम्राट पृथ्वीराज’ वीर और पराक्रमी राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित फिल्म है. इसमें अक्षय उनका किरदार निभा रहे हैं. वहीं इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही मानुषी महारानी संयोगिता के रोल में नजर आएंगी. जबकि फिल्म का अहम हिस्सा संजय दत्त, मानव विज और सोनू सूद भी है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button