अन्य

इस ऑटो ड्राइवर के घर पहुंचे विराट कोहली, जमीन पर बैठकर खाया खाना, पर कह दिया ये बड़ी बात

इनदिनों पूरे देश में IPL टूर्नामेंट की धूम मची है। आईपीएल धीरे-धीरे अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच रहा है। विराट कोहली इस टूर्नामेंट में भले ही कुछ खास न कर पाए हो। उनकी टीम का प्रदर्शन भी ठीकठाक रहा हो, लेकिन उनकी और अनुष्का की जोड़ी की चर्चा जरूर पूरे जोरशोर से हो रही है। वहीं सोशल मीडिया में विराट कोहली का एक फोटो जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें वो जमीन पर बैठकर खाना खा रहे हैं। जिसकी वजह से चर्चा में हैं। क्योंकि भारतीय टीम का कप्तान जमीन पर बैठकर खाना खाए, किसी को भी हजम नहीं हो रहा है।

फोटो में उनके साथ भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी भी नजर आ रहे हैं। जिसमें आरसीबी के कप्तान विराट कोहली समेत टीम के कई प्लेयर्स शामिल हैं। फोटो में पार्थिव पटेल, युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर भी उनके साथ जमीन पर ही बैठे हैं, सभी के हाथों में थाली है। फोटो आरसीबी के ही तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपने पेज फेसबुक पेज में डाली थी।

फोटो दरअसल आरसीबी के प्लेयर सिराज के घर की है। जहां विराट कोहली हैदराबादी बिरयानी खाने गए थे। जहां उन्होने देशी अंदाज में बिना तामझाम के जमीन पर बैठकर इसका मजा लिया। विराट कोहली के लिए उनकी सिराज की मां ने खास बिरयानी बनाई थी। सिराज के पिता एक साधारण ऑटो ड्राइवर हैं। सिराज ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए। इनमें से एक फोटो में उन्होने भावुक होकर विराट से गले मिलते दिख रहे हैं।  फोटो के कैप्शन में सिराज ने लिखा, ‘थैंक यू वीके भैय्या, ये मेरी जिंदगी का अबतक का सबसे बेहतरीन गिफ्ट है।’

सिराज ने दूसरा फोटो शेयर करते हुए लिखा कि ‘अल्हमदुलिल्लाह, आप सबका स्वागत करना मेरे और मेरे परिवार के लिए सौभाग्य की बात रही। अपना कीमती वक्त निकालकर हमारे घर डिनर पर आने के लिए आप सभी का शुक्रिया। ये बहुत मायने रखता है…’

हैदराबाद के रहने वाले सिराज बेहद गरीब परिवार से आते हैं। पिता ऑटो ड्राइवर थे। कम आमदनी होने की वजह से सिराज का बचपन काफी अभावों के बीच गुजरा। लेकिन पिता ने अपनी ओर से सिराज के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी। आईपीएल-2017 में सिराज का पहली बार सेलेक्शन हुआ। सिराज ने पिता को आराम करने के लिए कह दिया। आईपीएल से हुई कमाई में सिराज ने नया घर भी खरीद लिया है, जहां अब वो फैमिली के साथ रहते हैं।

पिता की मेहनत का असर है कि सिराज जहां क्रिकेट में नाम कमा रहे हैं। वहीं दूसरी और बड़ा भाई  इंजीनियर है। मेरे पिता ने काफी मेहनत करते हुए कम कमाई के बावजूद परिवार को अच्छे से चलाया। उन्होंने हमें किसी तरह की कमी नहीं महसूस होने दी।बड़े भाई को सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनाया और सिराज का क्रिकेटर बनने का सपना पूरा किया।सिराज के बड़े भाई एक बड़ी IT कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।

मोहम्मद सिराज ने 2017 में IPL में खेलने के लिए मैदान में उतरे। सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने उन्हें 2.60 करोड़ रुपए में खरीदा था। साल 2018 के लिए हुई IPL ऑक्शन में सिराज 2.6 करोड़ रुपए में बिके। इस सीजन के लिए उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम ने खरीदा।मोहम्मद सिराज ने अपने करियर में तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिनमें उन्होंने 32 विकेट लिए हैं।इसके साथ ही घरेलु क्रिकेट में 15 फर्स्ट क्लास मैचों में 57 विकेट और 20 लिस्ट ए मैचों में 43 विकेट लिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button