वायरल वीडियो

Video: बच्चे के हाथ से नाली में गिरा 100 का नोट, फिर बाइक चालक ने जो किया वो चौकाने वाला था

आज के जमाने में बहुत कम लोग ही ऐसे हैं जिनके अंदर इंसानियत और नेकदिली बची हुई हैं. खासकर जब बात पैसो की आती हैं तो सगे रिश्तेदार तक मदद करने से पीछे हट जाते हैं. ऐसे में एक अंजान व्यक्ति को अपने स्वेच्छा से पैसे देना बहुत बड़ी बात होती हैं. ऐसा ही एक बड़े दिल वाला शख्स श्रीलंका में देखा गया हैं. दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक विडियो सभी लोगो का दिल जित रहा हैं. इस विडियो में दिखाई देता हैं कि एक बच्चा सड़क पर से गुजर रहा होता हैं कि तभी उसके पास रखा 100 रुपए का नोट जमीन नाली में गिर जाता हैं. नाली के ऊपर जाली लगी हुई हैं इस कारण लाख कोशिश करने के बाद भी वो बच्चा नोट बाहर नहीं निकाल पाता है. इस घटना के बाद वो बच्चा दुखी मन से जाने लगता हैं लेकिन तभी बाइक पर सवार एक युवक उसके पास आकार रुकता हैं. इसके बाद वो युवक बच्चे की मदद के लिए कुछ ऐसा करता हैं कि हमें यकीन हो जाता हैं इंसानियत आज भी जिंदा हैं.

दरअसल बच्चे का नोट जब नाली में गिरा था और वो उसे निकालने की कोशिश कर रहा था तो एक बाइक चालक ये नजार दूर से देख रहा था. हालंकि जब बच्चा नाली में से नोट निकलने में असफल रहा तो इस बाइक सवार ने दरियादिली दिखाते हुए अपनी जेब से 100 का नोट निकाला और उस बच्चे को दे दिया. अब सोशल मीडिया पर इस शख्स की बहुत तारीफ़ हो रही हैं. आज के ज़माने में लोग इस तरह की मदद भला कहाँ करते हैं. इस विडियो को ट्विटर पर Nibraz Ramzan (@nibraz88cricket) नाम के ट्विटर यूजर ने अपलोड किया हैं.


विडियो शेयर करते हुए Nibraz कैप्शन में लिखते हैं “ये घटना आज मेरे स्टोरी के सामने हुई हैं. क्रिकेट किट बैग के साथ जा रहे एक बच्चे से गलती से नाली में 100 रुपए का नोट गिर गया था. उसने इसे निकालने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सका और आगे बढ़ गया. दौपहियाँ वहान पर सवार आदमी ने ये सब देखा और उस बच्चे को अपनी जेब से 100 रुपए निकाल कर दे दिए.

अब सोशल मीडिया पर लोगो को ये विडियो बड़ा पसंद आ रहा हैं. लोग इस विडियो और कृत्य को प्रेरणादायक बता रहे हैं. उनका कहना हैं कि ये चीज हमें भी दूसरों की मदद करने की प्रेरणा देती हैं. इस विडियो के ऊपर एक यूजर ने बड़ा ही प्यारा कमेंट भी किया हैं वो लिखता हैं “ये इंसानियत हैं. बाइक चालक भले करोड़पति नहीं होगा लेकिन उसकी इंसानियत वेल्यु काफी अमीर हैं. ये श्रीलंका का तरीका हैं. मुझे श्री लंका का होने पर गर्व हैं.

फिर दूसरा यूजर लिखता हैं “इंसानियत जिंदा हैं. शुक्रिया भगवान.” इसके बाद एक का कमेंट आता हैं “जब तक इस सज्जन जैसे लोग मौजूद हैं जिन्दी बहुत खुबसूरत हैं. भगवान उसका भला करे.‘ फिर एक ने लिखा “ये शख्स सच्चा और रियल हीरो हैं. उसे मेरा सलाम.” बस इसी तरह के और भी कई पॉजिटिव कमेंट्स आ रहे हैं. बरहाल आप भी इस विडियो को यहाँ देख सकते हैं.विडियो पसंद आया तो शेयर भी कर दे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button