बॉलीवुड

आप मां की तरह काम पर क्यों नहीं जाते? जब बेरोजगार बॉबी देओल से बेटे भी करने लगे थे सवाल

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता बॉबी देओल इन दिनों अपनी अपकमिंग वेब सीरीज ‘आश्रम’ को लेकर चर्चा में हैं। गौरतलब है कि आश्रम के पहले और दूसरे पार्ट को दर्शकों ने खूब पसंद किया। अब फैंस इसके तीसरे पार्ट को लेकर भी काफी उत्साहित है। हाल ही में इसका ट्रेलर भी रिलीज कर दिया गया जिसे खूब पसंद किया गया।

bobby deol

वर्तमान में बॉबी देओल की हर तारीफ की जा रही है। वहीं आश्रम में उनकी एक्टिंग को देख फैंस कायल हो गए हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में देने के बाद बॉबी देओल बेरोजगार बैठे थे। ऐसे में उन्हें कई लोगों के ताने सुनने पड़े। इतना ही नहीं बल्कि ऐसा भी समय आ चुका था जब उनके बच्चे भी उनसे सवाल करने लगे थे। आइए जानते हैं बॉबी देओल के संघर्ष के दिनों के बारे में..

फिल्म ‘बरसात’ से की थी करियर की शुरुआत

बता दें, बॉबी देओल ने साल 1995 में आई फिल्म ‘बरसात’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। वह अपनी पहली फिल्म से पहचान बनाने में कामयाब रहे, उन्हें पहली फिल्म के लिए फिल्म फेयर बेस्ट डेब्यू का अवॉर्ड भी मिला था।

bobby deol

इसके बाद उन्होंने अपने करियर में ‘बादल’, ‘सोल्जर’, ‘अजनबी’, ‘और प्यार हो गया’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। लेकिन फिर धीरे-धीरे उनका फिल्मी ग्राम गिरने लगा। इतना ही नहीं बल्कि फिर वह वक्त भी आ गया जब बॉबी देओल को कोई अच्छा काम नहीं मिल पा रहा था। और ना ही कोई अच्छी फिल्म ऑफर हो रही थी ऐसे में फिर वह घर पर ही रहने लगे।

साल 2001 में पिता बने थे बॉबी देओल

bobby deol

इसी बीच बॉबी देओल के घर बेटे आर्यमन देओल का जन्म हुआ। इसके बाद उनके घर दूसरे बेटे धरम का जन्म हुआ। कहा जाता है कि दोनों बेटों की परवरिश के लिए बॉबी देओल ने अपनी फिल्मी दुनिया को छोड़ दिया था। लेकिन फिर जब उनके बेटे बड़े हुए तो उन्होंने पूछना शुरू कर दिया था कि, वह मां की तरह आखिर काम पर क्यों नहीं जाते?

बॉबी देओल ने साझा किया सालों पुराना किस्सा

हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान बॉबी देओल ने कहा कि “मैं परिवार शुरू करना चाहता था। मैं चाहता था कि जब मेरे बच्चे बड़े हो जाएं तो मैं बूढ़ा न लगूं। मैं उनके साथ बढ़ना चाहता था। ग्रो करना चाहता था।

bobby deol

मैं उनका दोस्त बनना चाहता था। यहां मैं गलत साबित हो गया, क्योंकि मुझे अहसास ही नहीं हुआ कि अगर मैं उनकी मदद कर रहा हूं तो मैं खुद की मदद नहीं कर रहा हूं। बच्चे पूछने लगे थे कि पापा आखिर घर पर क्यों हैं? काम पर क्यों नहीं जाते हैं? और जब मैंने उन्हें यह कहते सुना तो मैं उनके लिए एक गलत और बुरा उदाहरण सेट नहीं करना चाहता था।”

आश्रम से मचाया तहलका

bobby deol

बॉबी देओल ने बताया कि, बेटों के इस तरह के सवाल के बाद उन्होंने खुद के बारे में सोचना शुरू कर दिया। ऐसे में फिर उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री की तरफ रुख किया और वह दोबारा खुद को स्थापित करने में कामयाब रहे। उन्होंने कई सालों बाद सलमान खान के साथ फिल्म ‘रेस-3’ में काम किया और इस फिल्म में उनकी एक्टिंग काफी पसंद की गई। इसके बाद उनके हाथ में आश्रम जैसी वेब सीरीज आई जिसके माध्यम से वह पहले से ज्यादा सफल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button