बॉलीवुड

जब अनजाने में धर्मेंद्र ने किया था एडल्ट फिल्म में काम, डायरेक्टर कांति शाह को सनी देओल ने दी थी धमकी

धर्मेंद्र बॉलीवुड के बहुत ही सफल अभिनेता रहे हैं. इन्होने अपने फ़िल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मो में काम किया है. धर्मेंद्र ने 60 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा. 90 के दशक तक आते-आते धर्मेंद्र एक जाने-माने सुपरस्टार बन चुके थे. उस वक्त धर्मेंद्र का स्टारडम अपनी चरम सीमा पर था. उस समय धमेंद्र का फिल्म में होना ही फिल्म के हिट होने की गारंटी मानी जाती थी. पर इसी बीच धर्मेंद्र से एक ऐसी गलती हो गई जिसके बारे में उन्हें खुद भी पता नहीं चला और उन्हें इस गलती की बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ी. यह बात उस समय की है जब वह बी ग्रेड फिल्मों के जाने माने फिल्म निर्देशक कांति शाह की फिल्म में बतौर हीरो काम कर रहे थे. कांति शाह ने इस फिल्म के दौरान धर्मेंद्र के साथ एक बहुत बड़ा गेम खेला. जिसका पता चलने पर धर्मेंद्र के साथ-साथ उनके बेटे सनी देओल भी हैरान हो गए. आईएमडीबी के अनुसार कांति शाह ने धोखे से धर्मेंद्र से अपने एडल्ट फिल्म में काम करवा लिया था. जिसके बारे में धर्मेंद्र को कोई भी जानकारी नहीं थी.

 

दरअसल उस समय धर्मेंद्र कांतिलाल शाह की एक फिल्म में काम कर रहे थे. फिल्म की शूटिंग के दौरान फिल्म निर्देशक कांति लाल शाह ने धर्मेंद्र को अपने चेस्ट पर तेल लगाकर घुड़सवारी का सीन शूट करने को कहा. कांति शाह के कहने पर धर्मेंद्र ने वो सीन शूट कर लिया. इसके बाद कांति शाह ने धर्मेंद्र के बॉडी डबल को लेकर एक बलात्कार का सीन भी शूट कर लिया.

धर्मेंद्र को इस सब के बारे में अंतिम तक कोई भी जानकारी नहीं थी. लेकिन धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल को कुछ लोगों ने इस बात की खबर दे दी कि उनके पिता एक एडल्ट फिल्म में काम कर रहे हैं. यह सुनकर सनी देओल को विश्वास नहीं हुआ पर जब उन्होंने सबूत देखा तो वह गुस्से से बौखला गए और उन्होंने फौरन कांति शाह को फोन करके अपने घर आने को कहा.

जब कांति शाह धर्मेंद्र के घर आए तो सनी देओल कांति शाह पर खूब नाराज हुए और उन्हें धमकी तक दे दी थी अगर उन्होंने उस फिल्म को सिनेमाघरों से नहीं हटाया तो वह उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करेंगे. सनी देओल के नाराज होने पर कांति शाह डर गए और उन्होंने सभी सिनेमाघरों से उस फिल्म को हटा लिया. आज यह फिल्म उपलब्ध नहीं है. 1960 में धर्मेंद्र ने “दिल भी तेरा हम भी तेरे” से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था .यह फिल्म कामयाब नहीं हुई थी. लेकिन उनके अभिनय को सभी लोगों ने सराहा था. “फूल और पत्थर” फिल्म करने के बाद धर्मेंद्र को अपनी एक अलग पहचान मिली. इसके बाद धर्मेंद्र ने “शोले” “बगावत” “प्रतिज्ञा” “धर्मवीर” “चुपके चुपके” “सीता और गीता” “आंखें” जैसी बहुत सारी सुपरहिट फिल्मों में काम किया.धर्मेंद्र की एक्टिंग और डायलॉग्स बोलने का तरीका आज भी लोग भूल नहीं पाए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button