समाचार

गौतम अडानी के छोटे बेटे जीत की हुई सगाई, मिलिए ‘अडानी खानदान’ की होने वाली छोटी बहू से

देश के मशहूर कारोबारी गौतम अडानी के घर खुशियों ने दस्तक दी है। दरअसल, हिडेनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अडानी ग्रुप में काफी उथल-पुथल हो गई थी। इतना ही नहीं बल्कि एक ही झटके में गौतम अडानी अरबपतियों की लिस्ट से गिरकर सीधे 31वें नंबर पर आ गए थे।

gautam adani

हालांकि बाद में धीरे धीरे अडानी ग्रुप में रिकवरी देखने को मिली। अब इसी बीच गौतम अडानी के छोटे बेटे जीत अडानी ने अपनी गर्लफ्रेंड दिवा जैमिनी शाह के साथ सगाई कर ली है जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तो आइए देखते हैं कपल की तस्वीरें….

12 मार्च को की गई सगाई की रस्म

रिपोर्ट की माने तो जीत और दिवा की बेहद निजी तरीके से सगाई की गई जिसमें केवल चुनिंदा लोग ही शामिल हुए थे।  वायरल हो रही तस्वीरों में देखा जा सकता है कि इंगेजमेंट सेरिमनी में कपल ने पेस्टल टोन में पारंपरिक पोशाक पहनी हुई थी जिसमें दोनों ही एक दूसरे के साथ काफी खूबसूरत लग रहे हैं।

diva shah

कपल की सगाई 12 मार्च को पूरी हुई है। हालांकि अभी तक शादी की तारीख पक्की नहीं हुई। जैसे ही सोशल मीडिया पर जीत और दिवा की सगाई की तस्वीरें वायरल हुई तो हर कोई उन्हें बधाई देने लगा, लेकिन इसी बीच सब यह भी सवाल करने लगे कि आखिर अडानी परिवार की होने वाली छोटी बहू दिवा जैमिनी शाह कौन है?

कौन हैं अडानी की छोटी बहू?

gautam adani

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिवा जैमिनी शाह एक मशहूर कारोबारी परिवार से ताल्लुक रखती है। उनके पिता भी हीरो का कारोबार करते हैं। उनकी कंपनी का नाम ‘दिवा सी दिनेश एंड कंपनी प्राइवेट लिमिटेड’ है जो मुंबई और सूरत बेस्ड है। कंपनी की नीव चीनू दोषी और दिनेश साहनी रखी थी लेकिन अब दीवा भी इसका काम संभालती है।

gautam adani

वहीं बात करें गौतम अडानी के छोटे बेटे जीत के बारे में तो उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ़ पेंसिलवेनिया से ग्रेजुएशन किया है। इसके बाद वह साल 2019 से अडानी ग्रुप से जुड़ गए। बता दे साल 2022 में जीत को अदानी ग्रुप पर वाइस प्रेसिडेंट बनाया गया है।

gautam adani

वहीं गौतम अडानी के बड़े बेटे का नाम करण अडानी है जो अडाणी पोर्ट एंड सेज लिमिटेड (APSEZ) के सीईओ हैं। जीत अपने बड़े भाई करण से करीब 10 साल छोटे है। वहीं अडानी की बड़ी बहू परिधि श्रॉफ कॉर्पोरेट वकील है। बता दें परिधि और करण की शादी साल 2013 में हुई थी। इसके बाद साल 2016 में इनके घर बेटी अनुराधा का जन्म हुआ। बता दें, परिधि के पिता देश के जाने-माने कार्पोरेट वकील सिरिल श्रॉफ है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button