बॉलीवुड

जाने क्यों सलमान सगी बहन अलविरा से भी ज्यादा प्यार गोद ली अर्पिता से करते हैं

सलमान खान अक्सर अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहते हैं. खासकर कि उनका अपनी फैमली को लेकर प्रेम जग जाहिर हैं. सलमान के परिवार की बात करे तो उन्हें अपनी बहन अर्पिता सबसे ज्यादा प्यारी हैं. अर्पिता और सलमान एक दुसरे के सगे भाई बहन नहीं हैं, लेकिन इसके बावजूद दोनों के बीच का रिश्ता काफी मजबूत हैं. आपको जान हैरानी होगी कि सलमान अपनी सगी बहन अलविरा से भी ज्यादा प्रेम गोद ली अर्पिता से करते हैं. ऐसे में आज हम आपको इन दोनों के रिश्ते और इसके मजबूत होने की वजह बताने जा रहे हैं.

जिन लोगो को नहीं पता उनकी जानकारी के लिए बता दे कि अर्पिता को सलमान के पिता सलीम फूटपाथ पर से उठाकर लाए थे. दरअसल सलीम रोजाना जब मॉर्निंग वाक के लिए जाते थे तो उन्हें रास्ते में फूटपाथ पर एक महिला और उसकी छोटी सी बच्ची दिखाई देती थी. सलमीन अक्सर उन्हें खाने पीने की चीजें दिया करते थे. पर एक दिन उन्होंने देखा कि वो महिला फूटपाथ पर मृत हालत में पड़ी हैं और उसकी छोटी सी बेटी बगल में बैठ रो रही हैं. ऐसे में सलीम उस छोटी लड़की (अर्पिता) को अपने घर ले आए और परिवार का हिस्सा बना लिया. परिवार में अर्पिता के आते ही उसकी बोन्डिंग सबसे ज्यादा सलमान खान के साथ हुई. सलमान अर्पिता की देखभाल एक छोटी सी बेबी के रूप में करने लगे.

सलमान और उनके परिवार ने अर्पिता की पढ़ाई में भी कोई कसर नहीं छोड़ी. अर्पिता ने लंदन के एक कॉलेज से फेशन और मार्केटिंग की दीर्ग ले रखी हैं. वर्तमान में वो मुंबई की एक आर्टिटेकचर  कंपनी में काम करती हैं. अर्पिता ने कभी फिल्मों में काम करने में भी कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई वो अपने दम पर खुद का एक फेशन ब्रांड लांच करना चाहती हैं. ऐसे में सलमान अपनी बहन अर्पिता की जीवन के हर मोड़ में मदद करते हैं. अर्पिता अपनी शादी हमेशा से एक पेलेस में करना चाहती थी. सलमान ने उनकी ये इच्छा भी पूरी की हैं. आयुष शर्मा से शादी के दौरान सलमान ने बहन को गिफ्ट में एक आलिशान बँगला और महँगी कार दी थी. शादी के बाद अर्पिता को एक बेटा भी हुआ जिसे सलमान बहुत प्यार करते हैं.

वहीं अर्पिता की बात करे तो वो भी अपने भाईजान सलमान के काफी करीब हैं. सलमान को जब भी इमोशनल सपोर्ट की जरूरत होती हैं तो उनकी बहन अर्पिता साथ होती हैं. यदि आपको याद हो तो जब सलमान को काले हिरन के मामले में बार बार कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ रहे थे तो इस दौरान उनकी बहन अर्पिता पुरे वक़्त साथ थी. सलमान ने एक बाद इंटरव्यू में कहा भी था कि उनकी बहन अर्पिता हमारे परिवार के इमोशनल सपोर्ट का एक मजबूत सतम्भ हैं.

तो चलिए अब आपको बताते हैं वो वजह जिस कारण सलमान अर्पिता को अपनी सगी बहन से भी ज्यादा प्यार करते हैं. दरअसल ऊपर बतलाई सारी बातों के अतिरिक्त एक ख़ास चीज ये हैं कि अर्पिता सलमान के लिए एक लक्की चार्म साबित होती हैं. सलमान जब भी किसी मुसीबत में होते है और यदि अर्पिता उनकी मदद को साथ में होती हैं तो वे मुसीबत से आसानी से निकल जाते हैं. अर्थात अर्पिता सलमान के लिए काफी भाग्यशाली हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button