दिलचस्प

Video: भोजन कर रहे थे योगी, अचानक आई लड़की, हाथ जोड़ फूट-फूटकर रोने लगी, सच्चाई हिला देगी

उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ जनता के बीच काफी लोकप्रिय हैं। यह उनके अच्छे काम और जनता की लोकप्रियता का ही नतीजा है कि वह दूसरी बार यूपी के सीएम बने हैं। योगी अक्सर मीडिया की सुर्खियों में छाए रहते हैं। कई बार उनकी कोई तस्वीर, बयान या वीडियो को लोग गलत तरीके से दर्शाकर उसका विवाद बना देते हैं। अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर को ही ले लीजिए।

योगी के सामने हाथ जोड़कर क्यों बैठी लड़की?

सोशल मीडिया पर योगी आदित्यनाथ के सामने हाथ जोड़कर खड़ी एक लड़की की तस्वीर बड़ी वायरल हो रही है। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि योगी किसी गरीब के घर खाना खा रहे हैं। वहीं उनके सामने एक लड़की रोते हुए हाथ जोड़ बैठी है। अब योगी और इस लड़की को लेकर लोगों ने कई गलत और मनगढ़त कहानियां फैलाई। लेकिन आज हम आपको इसकी सच्चाई बताने जा रहे हैं।

यह तस्वीर उस समय की है जब योगी आदित्यनाथ अयोध्या के दौरे पर गए थे। यहां पहले उन्होंने हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन किए। फिर अधिकारियों संग एक मीटिंग की। फिर दोपहर में वे मलिन बस्ती गए। यहां उन्होंने एक दलित परिवार के घर जमीन पर बैठ बड़े प्यार से भोजन किया। यह घर मनीराम और उनकी पत्नी बसंती का था।

ये है पूरा मामला

इस दौरान योगी ने वहाँ मौजूद लोगों से जानना चाहा कि उन्हें कोई समस्या तो नहीं है? इसके बाद वहाँ मौजूद लोग एक-एक कर उनके सामने आए और उन्हें अपनी समस्याएं बताने लगे। इसी दौरान ये लड़की योगी के सामने आ जाती है। हालांकि उसके मुंह से कुछ शब्द नहीं निकल पाते और वह वहां बैठ रोने लगती है। ऐसे में उसके साथ मौजूद महिला योगी को लड़की की समस्या बताती है।

योगी ने समस्या ध्यान से सुनने के बाद लड़की को आश्वासन दिया कि चिंता न करें। सब ठीक हो जाएगा। योगी से तसल्ली मिलने के बाद लड़की वहां से चली गई। इसके बाद अन्य और लोग आए जिनकी समस्याएं योगी ने सुनी और समाधान भी बताया। अब योगी के समर्थक उनके गरीब के घर आने और वहां खाना खाने व उनकी समस्या जानने को लेकर तारीफ कर रहे हैं।

इस घटना का वीडियो सामने आया तो कुछ लोग ये भी सवाल उठाने लगे कि योगी ने जिस गरीब के घर खाना खाया उसका घर इतना अच्छा और सुंदर कैसे है। दरअसल मनीराम और उनकी पत्नी बसंती ने बताया कि पहले उनका मकान टीनशेड वाला था। लेकिन प्रधानमंत्री आवास योजना के मध्य से उन्हें पक्का मकान मिला गया। मतलब इस बात का श्रेय भी मोदी और योगी की योजनाओं को जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button