बॉलीवुडखेल बुलेटिन

12साल बड़ी अमृता से सैफ को नहीं मिली रही थी एक ख़ास ख़ुशी, 10 साल छोटी करीना से मिला तो किया निकाह

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) को बॉलीवुड का नवाबजादा भी कहा जाता है। वह पटौदी खानदान के वारिस हैं। उनका फिल्मी करियर भी काफी अच्छा रहा है। लोग उनके अभिनय और फिल्मों को पसंद करते हैं। वैसे सैफ अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा निजी लाइफ को लेकर चर्चा में रहते हैं। खासकर अपनी दो शादियों को लेकर वे अक्सर खबरों में बने रहते हैं। उनकी पहली पत्नी अमृता सिंह (Amrita Singh) है। वहीं दूसरी पत्नी करीना कपूर (Kareenaa Kapoor) हैं।

अमृता से करीना तक, ऐसा रहा सैफ का शादीशुदा सफर

अमृता और सैफ की शादी साल 1991 में हुई थी। तब सैफ इंडस्ट्री में नए-नए आए थे। वहीं अमृता का पहले से बॉलीवुड में अच्छा खासा नाम था। अमृता उम्र में सैफ से 12 साल बड़ी भी थी। दोनों का धर्म भी अलग था। इस कारण इनकी शादी में दिक्कतें भी आई। घरवाले शादी को राजी नहीं हुए। ऐसे में कपल ने घर से भागकर मंदिर में शादी कर ली थी। शादी के बाद इनके दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहीम अली खान हुए।

sara ali khan

शादी के शुरुआत में सबकुछ सही चल रहा था। लेकिन फिर इनके बीच मनमुटाव बढ़ने लगा। दोनों एक दूसरे को नापसंद करने लगे। ऐसे में बात तलाक तक आ गई। नतिजन शादी के 13 साल बाद यानि 2004 में दोनों तलाक लेकर अलग हो गए। तलाक के बाद दोनों बच्चों की कस्टडी अमृता को मिली। उन्हें सैफ से बतौर एलिमनी 5 करोड़ रुपए भी मिले। फिर अमृता अकेले ही दोनों बच्चों की परवरिश करने लगी।

अमृता से अलग होने के बाद सैफ की लाइफ में करीना कपूर की एंट्री हुई। वह सैफ से 10 साल छोटी हैं। दोनों का प्यार टशन फिल्म की शूटिंग पर शुरू हुआ। जल्द दोनों ने शादी का फैसला कर लिया। फिर साल 2012 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। इस शादी से इन्हें दो बच्चे तैमूर और जेह हुए। शादी के बाद सैफ और करीना एक सुखद जीवन बीता रहे हैं। लेकिन अब सवाल ये उठता है कि आखिर सैफ ने अमृता को छोड़ करीना से शादी क्यों की?

इस कारण अमृता को छोड़ करीना पास गए सैफ

दरअसल सैफ को अमृता के अंदर कुछ ऐसी खूबियां नहीं मिली जो करीना के अंदर थी। इसकी हिंट एक्टर ने एक इंटरव्यू में दी थी। तब सैफ से पूछा गया था कि आपके हिसाब से एक परफेक्ट लाइफ पार्टनर में क्या क्वालिटी होनी चाहिए? इस पर एक्टर ने कहा था आपका लाइफ पार्टनर उम्र में छोटा होना चाहिए। वह फन लविंग होना चाहिए। उसे आपको हर छोटी मोटी बात पर जज नह करना चाहिए।

kareena and saif

बस सैफ को यह सारी खूबियां करीना कपूर में नजर आ गई। वहीं अमृता में ये गुण मौजूद नहीं थे। शायद इसलिए सैफ अमृता को छोड़कर करीना पास चले गए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button