बॉलीवुड

‘मैंने प्यार किया’ को लेकर दीपक तिजोरी का खुलासा, बताया उनके जगह सलमान कैसे बने ‘प्रेम’

साल 1989 में रिलीज हुई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए थे। फिल्म में सुपरस्टार सलमान खान ने प्रेम का किरदार निभाया था तो वहीं मशहूर अभिनेत्री भाग्यश्री ने सुमन का किरदार निभाया था। दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया। गौरतलब है कि यही वो फिल्म है जिसकी वजह से सलमान खान की किस्मत चमकी थी और उन्हें प्रेम के नाम से एक नई पहचान मिली थी।

अब हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान मशहूर अभिनेता दीपक तिजोरी ने इस फिल्म को लेकर बड़ा बयान दिया है और उन्होंने कहा कि सलमान से पहले प्रेम के रोल के लिए उन्होंने खुद ऑडिशन दिया था, लेकिन सलमान खान इस किरदार को ले उड़े। आइए जानते हैं दीपक तिजोरी ने क्या कहा?

deepak tijori

प्रेम बनने के लिए सलमान खान और दीपक के बीच हुई थी कड़ी टक्कर
बता दें, फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ को मशहूर डायरेक्टर सूरज बड़जात्या ने डायरेक्ट किया था तो वहीं इसके प्रोड्यूसर ताराचंद बड़जात्या थे। फिल्म में सलमान और भाग्यश्री के अलावा जानी मानी अभिनेत्री रीमा लागू, मोहनीश बहल, राजीव वर्मा, आलोक नाथ, परवीन दस्तूर और लक्ष्मीकांत बेर्डे जैसे कई कलाकारों ने अहम किरदार निभाए थे। अब इसी बीच दीपक तिजोरी ने खुलासा किया है कि प्रेम के किरदार के लिए उनके और सलमान के बीच कड़ी टक्कर हुई थी।

deepak tijori

हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान दीपक तिजोरी ने बताया कि, “फिल्म मैंने प्यार किया के लिए मैंने और सलमान खान ने ऑडिशन दिए थे। इस फिल्म में प्रेम का रोल निभाने के लिए हम दोनों के बीच कड़ी टक्कर चल रही थी। इस दौरान मुझसे ये तक कहा गया था कि अगर फिल्म के लिए मुझे चुना जाता है तो मुझे प्रोफशनली मुझे अपन नाम बदलना पड़ेगा। उन्होंने मुझसे कहा था कि अगर उन्होंने मुझे चुना, तो वे स्क्रीन पर मेरा नाम बदलना चाहेंगे और चर्चा करेंगे कि वे मुझे कैसे लॉन्च करना चाहते हैं।

deepak tijori

हालांकि, बाद में सूरज बड़जात्या ने मुझसे कहा कि सब कुछ देखने के बाद बड़जात्या परिवार ने सलमान को फिल्म में लेने का फैसला किया है।” बता दें, इस फिल्म में काम करने के बाद सलमान खान रातोंरात सुपरस्टार बन गए तो वहीं भाग्यश्री अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रही। जहां इस फिल्म के बाद सलमान खान कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया तो वहीं भाग्यश्री ने कुछ ही फिल्मों में काम कर शादी रचा ली थी।

ऐसा रहा दीपक तिजोरी का करियर
वहीं बात की जाए दीपक तिजोरी के करियर के बारे में तो वह शुरुआत में हीरो बनने के लिए आए थे लेकिन अंत तक उन्हें सिर्फ सपोर्टिंग किरदार ही ऑफर हुए। हालांकि वह सपोर्टिंग किरदार से भी अपनी एक अमिट छाप छोड़ने में कामयाब रहे। बता दे दीपक तिजोरी ने सबसे पहले ‘आशिकी’ में मशहूर अभिनेता राहुल रॉय के साथ सपोर्टिंग किरदार निभाया था हालांकि इस फिल्म के लिए भी उन्हें हीरो का ही रोल मिला था लेकिन अंत में किसी कारण की वजह से दीपक के हाथों से यह रोल राहुल रॉय को चला जाता है।

हालाँकि आशिकी से पहले दीपक तिजोरी को साल 1993 में रिलीज हुई फिल्म ‘पहला नशा’ में देखा गया था। इस फिल्म में जाने-माने अभिनेता शाहरुख खान और आमिर खान मुख्य किरदार में नजर आए थे। इसके अलावा अभिनेत्री पूजा भट्ट और रवीना टंडन ने भी अहम भूमिका निभाई थी साबित हुई थी। इसके बाद दीपक तिजोरी ने ‘जो जीता वही सिकंदर’, ‘अंजाम’, ‘कभी हां कभी ना खिलाड़ी’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

इसके बाद दीपक तिजोरी ने साल 2003 में कुछ फिल्में निर्देशित भी की थी जिसमें ‘टॉम डिक हैरी’, ‘खामोशी खौफ की एक रात’, ‘फॉक्स’ जैसी फिल्में शामिल है, लेकिन उनकी यह फिल्म कोई खास नहीं चली।

वहीं अब दीपक तिजोरी की बेटी समारा तिजोरी बॉलीवुड डेब्यू करने के लिए तैयार है। वह वेब सीरीज ‘मासूम’ से अपने करियर की शुरुआत करने जा रही है जिसका ट्रेलर रिलीज हो गया है। बता दे उनकी यह वेब सीरीज डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होने वाली है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button