अध्यात्म

वास्तु शास्त्र के अनुसार चुटकी भर सिंदूर का टोटका बना सकता है मालामाल, मिलेगी सुख-समृद्धि

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं सिंदूर सुहागन महिलाओं की निशानी मानी जाती है हिंदू धर्म में सिंदूर को बहुत पवित्र माना गया है सिंदूर का प्रयोग भगवान के मस्तक पर तिलक लगाने के लिए भी किया जाता है इसके अलावा सिंदूर का प्रयोग किसी भी शुभ कार्य या पूजा पाठ में भी होता है अगर सिंदूर सुहागन महिला अपनी मांग में लगाती है तो ऐसा माना जाता है कि इससे उसके पति की आयु लंबी होती है परंतु वास्तु शास्त्र में सिंदूर के कुछ ऐसे खास टोटके बताए गए हैं जिनके जरिए व्यक्ति अपनी सभी परेशानियों से छुटकारा प्राप्त कर सकता है अगर किसी व्यक्ति को अपनी नौकरी में किसी प्रकार की दिक्कत आ रही है या फिर उसके जीवन में धन की कमी है तो सिंदूर का आसान टोटका करके वह अपनी इन सभी समस्याओं से छुटकारा प्राप्त कर सकता है।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से वास्तु शास्त्र के मुताबिक सिंदूर के ऐसे कुछ आसान उपाय बताने वाले हैं जिसके माध्यम से आप अपनी मनपसंद नौकरी हासिल कर सकते हैं और आपके जीवन से धन से संबंधित सभी परेशानियां दूर होंगी।

आइए जानते हैं सिंदूर के इन टोटकों के बारे में

  • अगर किसी व्यक्ति को अपने जीवन में मान सम्मान की प्राप्ति करना चाहता है और मनपसंद नौकरी हासिल करना चाहता है तो इसके लिए बुधवार के दिन पान के पत्ते में फिटकरी और सिंदूर बांधकर पीपल के पेड़ के नीचे किसी बड़े पत्थर के नीचे दबा दीजिए आपको यह उपाय लगातार 7 बुधवार करना है अगर आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपके सभी काम बहुत शीघ्र ही बनने लगेंगे।
  • अक्सर देखा गया है कि व्यक्ति चाहे कितना भी कमा ले परंतु उसके घर में कभी पैसा नहीं रुकता है ऐसी स्थिति में आप रविवार के दिन घर के मेन गेट पर सिंदूर के पांच तिलक लगाएं इस दौरान ओम भगवती नमो नमः मंत्र का 11 बार जाप कीजिए इससे आपके घर में धन की देवी माता लक्ष्मी जी का वास होगा और आपके घर में बरकत होगी।

  • अगर किसी वजह से घर के सदस्यों की तरक्की प्रभावित हो रही है तो इसके लिए लाल रंग की एक पोटली में पांच कौड़ियां और एक कागज में थोड़ा सिंदूर रख कर घर के मेन गेट पर टांग दीजिए यदि आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपके घर से नकारात्मकता दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है।

  • जो व्यक्ति चाहता है कि उसके घर में हमेशा माता लक्ष्मी जी का वास रहे तो इसके लिए घर के मुख्य द्वार के दोनों कोनों पर लाल सिंदूर और चमेली के तेल को मिलाकर स्वास्तिक बनाएं यदि आप यह उपाय करते हैं तो इस उपाय से आपके घर में कभी भी धन का अभाव नहीं होगा।
  • विवाहित महिलाएं अगर अपने पति की लंबी आयु चाहती हैं तो इसके लिए वह सिक्के से मांग में सिंदूर भरे ऐसा करने से माता लक्ष्मी जी के साथ साथ माता दुर्गा की कृपा प्राप्त होती है।
  • यदि आप अपने शत्रुओं से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए रात में तकिए के नीचे थोड़ा सा सिंदूर रख कर सो जाइए और सुबह उठने के पश्चात इस सिंदूर को घर के मेन गेट पर डाल दीजिए इस उपाय को करने से नजर दोष दूर होता है।

  • अगर आप अपने घर परिवार में खुशहाली और समृद्धि बनाए रखना चाहते हैं तो इसके लिए रोजाना गणेश जी के मस्तक पर सिंदूर लगाएं ऐसा करने से घर परिवार में सुख समृद्धि बनी रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button