बॉलीवुड

यामी गौतम ने उठाया बॉलीवुड के काले सच का पर्दा, फिल्म पाने के लिए करने पड़े ऐसे-ऐसे काम

बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई सुपरहिट फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जौहर दिखाने वाली मशहूर अभिनेत्री यामी गौतम आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते पर फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम कमाया है। छोटे पर्दे की दुनिया से निकल कर यामी आज कई सुपरहिट फिल्मों के लिए जानी जाती है।

yami gautam

हालांकि एक समय ऐसा था जब यामी गौतम को ऐसे भी प्रोजेक्ट के ऊपर काम करना पड़ा जिसमें वह काम नहीं करना चाहती थी। हाल ही में यामी ने बीती जिंदगी से जुड़े कई राज खोले हैं जिसके चलते उनका नाम लगातार चर्चा में बना हुआ है। आइए जानते हैं यामी गौतम से जुड़े राज क्या है?

‘ऐसी फ़िल्में भी की जो पसंद नहीं थी’

दरअसल, हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान यामी गौतम ने बताया कि, उन्होंने ऐसी कई फिल्मों में काम किया जिससे वह खुश नहीं थी। बकौल यामी गौतम, “मैं खुश नहीं थी. क्योंकि जब आप अपनी इच्छा के विरुध काम करते हो और वो भी इसलिए कि, आपको काम करते रहना है। ऐसा इसलिए था, क्योंकि मुझे कहा गया था कि, ‘आप नज़रों से ओझल हो जाओगी, दिमाग से बाहर हो जाओगी’, तब मेरे पास कोई ऑप्शन नहीं था. 6-7 साल पहले का समय मेरे लिए आसान नहीं था।”

yami gautam

यामी गौतम ने कहा कि, “मुझे सिर्फ कुछ नामों के साथ काम करने के लिए कहा गया था। मैंने किया और यह मेरे काम नहीं आया।” बता दें, यामी गौतम ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘विकी डोनर’ से की थी।

इस फिल्म में उनके साथ जाने-माने अभिनेता आयुष्मान खुराना नजर आए थे और यह फिल्म उनके करियर की हिट साबित हुई थी। इसके बाद उन्होंने ‘एक्शन जैकसन’, ‘बदलापुर’, ‘भूत पुलिस’, ‘बाला’, ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’, ‘सरकार’, ‘काबिल’, ‘जुनूनियत’ और ‘सनम रे’ जैसी कई फिल्मों में काम किया।

yami gautam

छोटे पर्दे से बनाई थी असल पहचान

yami gautam

फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले यामी गौतम टीवी की दुनिया में मशहूर थी। उन्होंने साल 2008 से लेकर साल 2010 तक सीरियल ‘यह प्यार ना होगा कम’ में काम किया था। बता दे यामी गौतम का जन्म 28 नवंबर 1988 को हिमाचल में हुआ लेकिन वह चंडीगढ़ में पली-बढ़ी। रिपोर्ट की मानें तो यामी गौतम आईएएस ऑफिसर बनना चाहती थी लेकिन बाद में उन्होंने एक्टिंग दुनिया की तरफ रुख किया जहां पर वह एक कामयाब अभिनेत्री बनी।

बता दें, यामी गौतम ने 4 जून 2021 को निर्देशक आदित्य धर के संग शादी रचाई है। दोनों काफी लंबे समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। दोनों की शादी काफी सुर्ख़ियों में रही थी। यामी गौतम की शादी में कुछ खास ही दोस्त नजर आए थे। सोशल मीडिया पर भी यामी का ब्राइडल लुक काफी वायरल हुआ था।

yami gautam

यामी को हिंदी और कन्नड़ सहित कई फिल्मों में काम करने के लिए जाना जाता है। आज यामी गौतम बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल कर चुकी है और लोग उनकी एक झलक देखने के लिए बेताब रहते हैं। वहीं बात करें यामी गौतम के वर्कफ़्रंट के बारे में तो वह जल्द ही ‘अ थर्स्डे’, ‘लॉस्ट’ और ‘ओह माई गॉड-2’ जैसी फिल्मों में नजर आने वाली है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button