बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड के 10 सबसे अमीर सितारे, नंबर एक की कमाई जानकर उड़ जाएंगे होश

बॉलीवुड में हर साल अनेकों फिल्में आती हैं जिनमें से कुछ हिट होती हैं तो कुछ फ्लॉप. हिट फिल्म देने पर एक्टर का मार्किट वैल्यू और ग्राफ दोनों बढ़ जाता है. जाने-माने सितारों की कमाई फिल्मों के अलावा विज्ञापन, पब्लिक अपीयरेंस और स्टेज परफॉरमेंस से भी होती है. इस तरह से वह महीनों के करोड़ों रुपये कमा लेते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए 10 ऐसे सितारों की लिस्ट लेकर आये हैं जिनकी गिनती बॉलीवुड के सबसे अमीर कलाकारों में होती है.

  1. रणवीर सिंह- 136 करोड़


पद्मावत, बाजीराव मस्तानी, रामलीला जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम करने के बाद रणवीर सिंह बॉलीवुड के सबसे महंगे अभिनेता हो गए हैं. एक फिल्म के लिए वह 20 करोड़ लेते हैं. इसी के साथ वह एडिडास, सियाज, विवो, ड्यूरेक्स, हेड एंड शोल्डर जैसे विज्ञापनों में काम करके भी करोड़ों कमा लेते हैं. रणवीर सिंह की कुल नेट वर्थ 136 करोड़ रुपये है.

  1. प्रियंका चोपड़ा- 196 करोड़


बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक धूम मचाने वाली प्रियंका चोपड़ा के पास कई विदेशी ब्रांड्स के विज्ञापन हैं. साथ ही बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों और टीवी सीरीज में काम करके प्रियंका करोड़ों की कमाई कर लेती हैं. उनकी कुल नेट वर्थ 196 करोड़ रुपये है.

  1. अनुष्का शर्मा- 220 करोड़


टीवीएस स्कूटी, निविया, एले 18, ब्रू कॉफ़ी, पैंटीन जैसे नामी-गिरामी ब्रांड से जुड़कर अनुष्का की कमाई करोड़ों में हो जाती है. साथ ही उनका खुद का एक प्रोडक्शन हाउस भी है जिसका नाम ‘क्लीन क्लीन फिल्म्स’ है. साथ ही वह Nush नाम का फैशन स्टोर चलाती हैं और फिल्मों से तो वह कमाती ही हैं.

  1. ऐश्वर्या राय- 245 करोड़


विज्ञापन के क्षेत्र में ऐश्वर्या काफी मशहूर हैं. भले ही वह फिल्मों में कम दिखाई देती हों लेकिन विज्ञापन करके वह करोड़ों कमा ले जाती हैं. ऐश्वर्या टाइटन, Longines, loreal, कोका-कोला, लैक्मे, कैसियो पेजर, फिलिप्स, नक्षत्र डायमंड ज्वेलरी जैसे मशहूर ब्रांड से जुड़ी हैं.

  1. रणबीर कपूर- 320 करोड़


रणबीर एक फिल्म के लिए तकरीबन 25 करोड़ और विज्ञापन के लिए लगभग 6 करोड़ रुपये लेते हैं. इसके अलावा उनकी स्टेज शो से भी काफी कमाई हो जाती है.

  1. अक्षय कुमार- 1050 करोड़


इस साल अक्षय का नाम सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सितारे में शामिल हुआ है. वह एक फिल्म के 40 करोड़ रुपये लेते हैं. इसके अलावा वह कई बड़े ब्रांड्स के साथ जुड़कर भी करोड़ों की कमाई करते हैं.

  1. आमिर खान- 1260 करोड़


आमिर खान इस लिस्ट में चौथे नंबर पर आते हैं. आमिर कोका-कोला, गोदरेज, टाइटन वाचेज, टाटा स्काई, टोयोटा इनोवा, सैमसंग, मोनाको बिस्कुट जैसी कई कंपनियों के ब्रांड एम्बेसडर हैं और अपनी फिल्म और विज्ञापन के जरिये मोटी कमाई करते हैं.

  1. सलमान खान- 2150 करोड़


आपको बता दें सलमान खान एक फिल्म करने के लिए 60 करोड़ की अच्छी खासी रकम वसूलते हैं. साथ ही एक विज्ञापन के लिए वह 4 करोड़ तक चार्ज करते हैं. वह अपना Being Human नाम का एक एनजीओ भी चलाते हैं.

  1. अमिताभ बच्चन- 3360 करोड़


हाल ही में बिग बी ने बताया कि वह फिल्म इंडस्ट्री से संन्यास लेने वाले हैं. उनका यह फैसला सुनकर करोड़ों दिल उदास हो गए. आपको बता दें अमिताभ एक फिल्म के 20 करोड़ चार्ज करते हैं. इसके अलावा वह कई मशहूर ब्रांड्स जैसे कल्याण ज्वेलर्स, टाटा स्काई, डेरी मिल्क और टूरिज्म विज्ञापन से जुड़कर करोड़ों की कमाई कर लेते हैं.

  1. शाहरुख़ खान- 5250 करोड़


भले ही कुछ समय से शाहरुख़ बड़े पर्दे पर नजर नहीं आये हैं लेकिन उनका दबदबा अभी भी बरक़रार है. आपको बता दें किंग खान की कुल नेट वर्थ 5250 करोड़ है. वह कई नामी कंपनियों के ब्रांड एम्बेसडर हैं और एक फिल्म से 45-50 करोड़ तक की कमाई कर लेते हैं.

पढ़ें- शाहरुख़ की फिल्म रिजेक्ट कर चुकी है साउथ की ये टॉप एक्ट्रेस, अब वायरल हुई ग्लैमरस तस्वीरें

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें. 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button