बॉलीवुड

विवादों में सलमान की फिल्म, क्रिकेटर लक्ष्मण ने लगाए आरोप, कहा- हमारी संस्कृति का अपमान किया

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ को लेकर चर्चा में बने हुए है. अभिनेता की यह फिल्म जल्द ही सिनेमाघरों में दस्तक देगी. सलमान की इस फिल्म का फैंस को बेसब्री से इंतजार है. फिल्म में सलमान के साथ कई कलाकार देखने को मिलेंगे.

फरहाद सामजी द्वारा निर्देशित ‘किसी का भाई किसी की जान’ का एक ओर दर्शक इंतजार कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ फिल्म का एक हाल ही में रिलीज हुआ गाना ‘येंतम्मा’ विवादों में आ गया है. फिल्म के गाने ‘येंतम्मा’ पर भारत के पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने सवाल खड़े किए है.

लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने इस गाने पर निशाना साधा है और इस पर संस्कृति के साथ अपमान करने का आरोप लगाया है. सोशल मीडिया के माध्यम से पूर्व क्रिकेटर ने गाने पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग भी की है. आइए जानते है कि आखिर ऐस क्या हो गया कि लक्ष्मण ने इस गाने की तीखे शब्दों के साथ आलोचना की है.


हाल ही में ट्विटर पर इस गाने से जुड़ा एक वीडियो एक यूजर ने साझा किया था. इसमें सलमान खान डांस करते हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को लेकर लक्ष्मण ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ”यह अत्यधिक अनुचित है और हमारी दक्षिण भारतीय संस्कृति को अपमानित कर रहा है. यह एक लुंगी नहीं है, यह एक धोती है. एक शास्त्रीय वस्त्र जो एक घृणित तरीके से दिखाया जा रहा है”.


लक्ष्मण के ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा कि, “मंदिर के परिसर में जूते पहन कर… रेटिंग नहीं मिलनी चाहिए”. इसके जवाब में लक्षण में लिखा कि, ”आज कल लोग पैसे के लिए कुछ भी करते हैं. क्या वे नहीं जानते कि लुंगी और धोती में क्या अंतर होता है. यदि यह सेट भी है तो इसे मंदिर के रूप में दिखाया जा रहा है. फिल्म से जुड़े लोगों को यह समझना चाहिए कि मंदिर के परिसर में जूते नहीं होते. @CBFC_India से अपील करता हूं कि इसे बैन करने की सोचें”.

सलमान संग नाचे वेंकटेश दग्गुबाटी और राम चरण

‘येंतम्मा’ गाना हाल ही में रिलीज हुआ है. इसे कई लोगों ने पसंद किया है तो कई लोगों को गाना अच्छा नहीं लगा है. गाने को शब्बीर अहमद ने लिखा है. वहीं इसे गाया है विशाल ददलानी और पायल देव ने. गाने में सलमान के साथ दक्षिण भरतीय सिनेमा के दो बड़े स्टार वेंकटेश दग्गुबाटी और राम चरण भी नजर आ रहे हैं. तीनों अभिनेता पीली शर्ट और सफेद धोती में डांस कर रहे हैं.

ईद पर रिलीज होगी ‘किसी का भाई किसी की जान’


सलमान की यह फिल्म जल्द ही ईद के मौके पर रिलीज होने जा रही है. फिल्म में उनका साथ जगपति बाबू, भूमिका चावला, विजेंदर सिंह, अभिमन्यु सिंह, राघव जुयाल, सिद्धार्थ निगम, जस्सी गिल, शहनाज गिल, पलक तिवारी और विनाली भटनागर भी देंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button