बॉलीवुड

मुझे कभी किसी ने सीरियस नहीं लिया… बॉलीवुड के दोगलेपन पर छलका बॉबी देओल का दर्द

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता बॉबी देओल आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। यूँ तो बॉबी देओल हिंदी सिनेमा के हीमैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र के छोटे बेटे हैं लेकिन इंडस्ट्री में उन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते पर बड़ा मुकाम हासिल किया है।

bobby deol

वह अब तक कई सुपरहिट फिल्में और वेब सीरीज में काम कर चुके हैं हालांकि उनकी जिंदगी में भी एक ऐसा दौर आ गया था जब वह संघर्ष से गुजरे, इतना ही नहीं बल्कि उन्हें भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में पॉलिटिक्स का सामना करना पड़ा। हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान पहली बार बॉबी देओल ने बॉलीवुड के बारे में बातचीत की है।

इंडस्ट्री पर क्या बोले बॉबी?

bobby deol

दरअसल, बॉबी देओल इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘एनिमल’ को लेकर चर्चा में है। फिल्म में जाने-माने एक्टर रणबीर कपूर रश्मिका मंदाना अहम किरदार में होंगे। इसके अलावा बॉबी देओल भी एक मुख्य किरदार में नजर आएंगे तो अनिल कपूर भी अहम रोल प्ले करने वाले हैं। अब इसी बीच बॉबी देओल ने इंटरव्यू में बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े कई राज खोले। इस दौरान उन्होंने बताया कि कई फिल्मों में काम करने के बावजूद लोगों ने फ्लॉप एक्टर की लिस्ट में गिनने लगे थे।

bobby deol

बॉबी ने कहा कि, “मुझे पता था कि, अगर मैं गिर गया तो मेरे पैरेंट्स हमेशा मेरे कुशन रहेंगे। लेकिन गिरने से दर्द होता है चाहें उन्होंने मुझे कितनी भी कुशन दी हो। एक इंडीविजुअल के रूप में मुझे खड़ा होना पड़ा। कोई आपको बना या बिगाड़ नहीं सकता। स्टारडम ज्यादा दिन नहीं टिकता। मैं कभी एक स्टार था और यह मर गया. यह गायब हो गया।”

‘मुझे किसी ने गंभीरता से नहीं लिया..’

bobby deol

आगे बॉबी ने कहा कि, “एक एक्टर के तौर पर मुझे किसी ने गंभीरता से नहीं लिया। मुझे पता था कि मुझमें पोटेंशियल और कैपेबिलिटी हैं लेकिन किसी ने मुझे मौका नहीं दिया। मैंने ऐसा काम चुना था जो मेरे लिए काम नहीं करता था इसलिए चीजें इसके उलट हो गईं। इसलिए, मैंने उस पर काम करने की कोशिश की और एक अभिनेता के रूप में खुद पर काम किया।”

bobby deol

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि, “एक समाज में हर कोई स्वीकार किए जाने और समझे जाने के मुद्दे से गुजरता है। लेकिन इंसान स्वार्थी होता है। एक समय ऐसा आता है जब हर कोई आपको चाहता है और एक समय ऐसा भी आएगा जब कोई भी आपको नहीं चाहेगा। मैं इससे गुजरा हूं और मैंने हार मान ली थी।

लेकिन मैं वापस लड़ा और मुझे एहसास हुआ कि मुझे उन्हें ये साबित करना है कि उन्हें मेरी जरूरत है। मैंने ऐसा कैसे किया? पॉजिटिव एनर्जी बनकर। सभी को उस पॉजिटिव एनर्जी को बनाए रखने की कोशिश करने की जरूरत है।”

रेस 2 से किया कमबैक

bobby deol

बता दें, बॉबी ने सलमान खान की फिल्म ‘रेस-2’ से कम बैक किया और इस फिल्म के माध्यम से वह इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बनाने में कामयाब रहे। वहीं वेब सीरीज ‘आश्रम’ में काम करने के बाद तो उनके करियर में चार चांद लग गए। बता दे यह वेब सीरीज हिट हुई और इसमें बॉबी एक अलग किरदार में नजर आए थे जिसमें दर्शकों ने उन्हें खूब पसंद किया। अब बॉबी के पास काम की कोई कमी नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button