दिलचस्प

मर्दों से पहली मुलाकात पर इन 5 बातों पर ध्यान देती हैं महिलाएं, जानिए उन खास बातों को

आजकल हर इंसान दूसरा इंसान किसी ना किस को को डेट कर रहा है, क्योंकि इसे ही आज का ट्रेंड माना जा रहा है लेकिन सबसे ज्यादा बुरा हाल लड़कों का बुरा है. बहुत से ऐसे लड़के हैं जिन्हें हर दूसरी लड़की पसंद आ जाती है और उनके साथ डेट पर जाने का भी सोच लेते हैं. अगर कोई अपनी गर्लफ्रेंड के साथ डेट पर जा रहा है तो वो लड़कियों की बहुत सी चीजों पर ध्यान देता लेकिन लड़कियां भी पीछे नहीं हैं. जब आप अपनी किसी गर्लफ्रेंड से पहली बार मिलते है तो वो आपकी किन चीज़ों पर सबसे ज्यादा ध्यान देती है ये भी आपको पहली ही डेट पर पता होना चाहिए. ऐसा कहा जाता है ”फर्स्ट इम्प्रैशन ही लास्ट इम्प्रैशन”, बस इसी को ध्यान में रखते हुए आपको उनसे मिलने जाना चाहिए. मर्दों से मुलाकात से पहले इन 5 चीज़ों पर सबसे ज्यादा ध्यान देती हैं महिलाएं, आपको इस बात का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है.

मर्दों से मुलाकात से पहले इन 5 चीज़ों पर सबसे ज्यादा ध्यान देती हैं महिलाएं

पहली मुलाकात में ये बात बहुत मायने रखती है कि आपने क्या पहना है, आप क्या करते हैं, आप उनसे कैसा बिहेव कर रहे. इन सबके अलावा भी उस मुलाकात में 5 बातें लड़कियां जरूर देखती हैं. आज हम आपके लिए लाये है पहली मुलाकात में वे आपमें क्या नोटिस करेंगी वो 5 जानकारी, इन्हें गौर से पढ़िए और निकल पड़िये. इन्हीं चीजों पर वे अपनी राय बनाती हैं कि आपका रिश्ता कब तक चलना है तो आपको इस बात की जानकारी होनी चाहिए जिससे आप उनका दिल जीतने में कामयाब हो सकें.

1. शर्ट या टी-शर्ट का रंग :

पहली मुलाकात में लड़कियां आपके शर्ट के रंग पर ज्यादा ध्यान देती हैं. फिर इससे फर्क नहीं पड़ता की आपने शर्ट पहनी है या फिर टीशर्ट, बस आपके ऊपर वो रंग सूट करना चाहिए. इसलिए आपको पहली मुलाकात में काले, महरून या फिर ग्रीन शेड के रंग की शर्ट या टी-शर्ट जरूर पहनकर जाना चाहिए.

2. आपकी आंखों का नजरिया :

दिल की बात अगर आप नहीं कह सकते तो आपकी आंखें इसका काम करती हैं. अगर आप लड़कियों की सिर्फ आंखों में देखकर धीरे-धीरे मुस्कुराएंगे तो लड़कियां इससे ज्यादा इंप्रेस होती हैं. लड़कियां आपकी आँखों पर इसलिए भी ज्यादा ध्यान देती है क्योंकि आँखों को पढना लड़कियों को सबसे अच्छी तरह से आता है.

3. आपकी स्माइल :

लड़कियां आपकी मुस्कान को भी ध्यान से देखती हैं क्योंकि इससे उन्हें पता लगता है कि आप उनके साथ उस समय कैसा महसूस कर रहे हैं, लेकिन इस बात का खास ख्याल रहे कि जरूरत से ज्यादा मुस्कुराना भी सही नहीं होता, फिर उन्हें अजीब लगता है.

4. आपका सेंस ऑफ ह्यूमर :

पहली मुलाकात में बहुत अच्छी और यादगार बने इसके लिए आपको अपना सेंस ऑफ ह्यूमर कुछ ऐसा रखना चाहिए जिससे वे हमेशा उस पल की बात करें. उन्हें अपनी हर बात को कहने का बराबर मौका देते रहें जिससे वे असहज महसूस नहीं करें और आपकी पहली मुलाकात मनोरंजक बन जाए.

5. त्रिपल “C” :

यह ज्यादा लड़कियां जो आपके अंदर नोटिस करती हैं वो है तीन सी यानि आत्मविश्वास, फोकस, कैरिज जिन्हें अंग्रेजी में “Confidence, Composure, Carriage ” कहा जाता है. आत्मविश्वास का मतलब अहंकार नहीं होना चाहिए इस बात का ख्याल रखें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button