बॉलीवुड

जब लड़की के रिजेक्शन से आमिर खान ने खुद के साथ कर ली थी ऐसी हरकत, दोनों शादियां रही असफल

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ कहे जाने वाले अभिनेता आमिर खान भला कौन नहीं जानता। आमिर खान ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया और वह अभी भी दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। आखरी बार आमिर खान को फिल्म में ‘लाल सिंह चड्ढा’ में देखा गया था लेकिन वह बुरी तरह फ्लॉप रही।  ऐसे में अब उन्होंने कुछ दिन के लिए एक्टिंग से ब्रेक लिया है। अब हाल ही में आमिर खान ने बताया कि स्कूल के दिनों में जब एक लड़की ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था, तो उन्होंने खुद को बहुत बड़ी सजा दे डाली थी। तो आइए जानते हैं आमिर खान से जुड़ा पूरा मामला क्या है?

aamir khan

आमिर लुक्स के कारण हुए शर्मिंदा
दरअसल, हुआ यूं कि आमिर खान एक्टिंग की दुनिया से दूर अब एक टीवी शो में पहुंचे जहां पर उन्होंने अपनी निजी जिंदगी से जुड़े कई खुलासे किए। इस दौरान आमिर खान ने बताया कि, एक समय पर उन्होंने एक लड़की को प्रपोज किया था लेकिन उस लड़की ने बड़े ही बुरी तरीके से उन्हें रिजेक्ट कर दिया। आमिर खान ने कहा कि, “मैं दूसरी क्लास तक लड़कियों के स्कूल में पढ़ा हूं। मैं मुझे कृष्णा कहकर बुलाया करती थी। क्योंकि मुझे मक्खन खाने का बहुत शौक था। इतना ही नहीं स्कूल में लड़कियों के बीच घिरा रहता था। जैसे-जैसे उम्र बढ़ी आमिर और भी स्मार्ट दिखने लगे थे।”

आगे आमिर ने कहा कि, “स्कूल में लड़कियों के बीच काफी पॉपुलर हुआ करते थे। मुझे स्कूल में एक लड़की पसंद थी। उस वक्त मेरी उम्र 17-18 साल की थी। लड़की के सामने एक दिन उन्होंने अपने प्यार का इजहार कर दिया। लेकिन उसने मेरा प्रपोजल ठुकरा दिया। जिसके बाद मेरा दिल टूट गया। उस वक्त मुझे समझ नहीं आया कि ये क्या हो रहा है।

aamir khan

मेरे लिए फिजिकल रिएक्शन जरूरी हो गया था। मैं सीधे नाई की दुकान पर गया और पूरे बाल मुंडा दिए। मैं गंजा हो गया। लेकिन जब उन्हें होश आया तो समझ आया कि ये क्या कर लिया। रिजेक्शन के रिएक्शन में ऐसा कर तो लिया। लेकिन बाद में मुझे शर्म आने लगी। वो अपने लुक को लेकर असहज हो गए। कई दिनों तक वो खुद को छुपाते रहे थे।”

aamir khan

आमिर खान की दोनों शादियां रही असफल
बात करें आमिर खान के शादीशुदा जीवन के बारे में तो उन्होंने महज 21 साल की उम्र में रीना दत्ता के साथ शादी रचा ली थी। इस शादी से आमिर खान को दो बच्चे हैं जिनका नाम इरा खान और जुनैद खान है। हालांकि शादी के 16 साल बाद यह दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।

aamir khan

इसके बाद आमिर खान ने मशहूर डायरेक्टर किरण राव से शादी रचाई लेकिन इनकी शादी भी ज्यादा दिन नहीं टिकी। इस शादी से आमिर खान को एक बेटा है इसका नाम आजाद राव खान है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button