बॉलीवुड

पापा हमें छोड़कर कहीं और गुजारते थे रातें, जब धर्मेंद्र को लेकर बेटी ईशा ने खोले थे गहरे राज

हिंदी सिनेमा के ‘हीमैन’ कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र हमेशा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहे हैं। गौरतलब है कि फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले ही धर्मेंद्र ने शादी रचा ली थी लेकिन फिल्मी दुनिया में नाम कमाने के दौरान वह मशहूर अभिनेत्री हेमा मालनी को दिल दे बैठे। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की दो बेटियां हैं जिनका नाम ईशा देओल और आहना देओल है। हाल ही में ईशा देओल ने अपने पिता धर्मेंद्र को लेकर कई खुलासे किए है। उन्होंने बताया कि पिता धर्मेंद्र उनके साथ रात में नहीं रहा करते थे ऐसे में उन्हें बहुत तकलीफ होती थी। आइए जानते हैं ईशा देओल ने क्या कहा?

esha deol

‘पापा हमें अकेला छोड़कर कई और गुजारते थे रातें’
बता दें, ईशा देओल धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी है जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने साल 1980 में शादी रचाई थी। इसके बाद उनके घर साल 1981 में बड़ी बेटी ईशा देओल का जन्म हुआ और साल 1985 में छोटी बेटी अहाना देओल का जन्म हुआ।

इससे पहले धर्मेंद्र ने महज 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से शादी की थी जिनसे उनके 4 बच्चे हुए। इन चारों का नाम सनी देओल, बॉबी देओल, अजेता और विजेता है। दो शादियां करने के बाद धर्मेंद्र को अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखने पड़े। हालांकि फिर भी उन्होंने बखूबी अपने दोनों ही परिवार को बखूबी संभाला और सभी बच्चों को एक समान प्यार दिया।

dharmendra

ईशा देओल ने अपने पापा को लेकर कहा था कि, “यूं तो रोज पापा बचपन में हमसे मिलने आते थे लेकिन एक बात का हमेशा अफसोस रहता था कि वो कभी रात को हमारे साथ नहीं रुकते थे। मुझे, मां को और छोटी बहन अहाना को पापा रात में अकेले छोड़कर चले जाते थे।” ईशा ने बताया कि, मैं कभी-कभी हैरान रह जाती थी जब पापा घर पर ही रुक जाते थे। मैं मम्मी से पूछा करती थी कि पापा ठीक तो है वो आज हमारे साथ रुक रहे हैं।”

esha deol

हालांकि जब ईशा देओल बड़ी हो गई तो उन्हें समझ में आने लगा कि उनके पिता ने उन्हें बहुत प्यार दिया है और दोनों ही परिवार को उन्होंने बहुत अच्छे से संभाला है। बता दे हेमा मालिनी से शादी करने के बाद धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी को नहीं छोड़ा था। उनके साथ भी हमेशा रहे और सभी बच्चों को एक समान प्यार किया।

esha deol

फ़िल्मी दुनिया से खेतीबाड़ी कर रहे हैं धर्मेंद्र
बता दें, धर्मेंद्र ने अपने करियर की शुरुआत साल 1960 में रिलीज हुई फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से की थी। इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। वर्तमान में वह अपने परिवार और बच्चों से दूर मुंबई स्थित उनके फार्महाउस में रहते हैं जहां पर खेती बाड़ी का काम करते नजर आते हैं।

गौरतलब है कि धर्मेंद्र सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव है और अक्सर अपनी तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। बात की जाए उनकी अपकमिंग फिल्मों के बारे में तो बहुत जल्द ही ‘रॉकी एंड रानी की प्रेम कहानी’ में दिखाई देंगे। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो धर्मेंद्र ने अपने हिस्से की शूटिंग कर ली है।

वही बात की जाए ईशा देओल के करियर के बारे में तो उन्होंने उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म “कोई मेरे दिल से पूछे” से की। इसके बाद वह ‘धूम’, ‘काल’, ‘मैं ऐसा ही हूँ’, ‘युवा’ जैसी कई फिल्मों का हिस्सा रही। लेकिन इसी बीच उन्होंने फ़िल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button