बॉलीवुड

लॉरेंस बिश्नोई ने सिद्धू मुसेवाला को लेकर किए चौंकाने वाले खुलासे, बताया किस कारण की हत्या

पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड लगातार चर्चा में बना हुआ है। गौरतलब है कि 29 मई की शाम को सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई जिससे पूरे देश में हड़कंप मच गया। अब इसी मामले में पहली बार कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अपनी चुप्पी तोड़ी है और उन्होंने दिल्ली पुलिस की पूछताछ में खुलासा किया है कि उनकी ही गैंग ने मूसे वाला की हत्या की है।

sidhu moose wala

पूछताछ में खुलासा किया है कि मोहाली में पिछले साल 7 अगस्त को उनके गिरोह के सदस्य विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या कर दी गई थी। लॉरेंस बिश्नोई का कहना है कि विक्की की हत्या करने वाले आरोपी को सिद्धू मूसेवाला ने पनाह दी थी। इसी का बदला लेने के लिए उनकी गेंग ने मुसेवाला की हत्या की। इसके अलावा भी लॉरेंस ने कई खुलासे किए हैं।

दविंदर बंबीहा को सपोर्ट करने के कारण की मुसेवाला की हत्या?

पुलिस पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई ने खुलासा किया है कि सिद्धू मूसेवाला दविंदर बंबीहा को सपोर्ट कर रहा था और वह अपने हर गाने में बंबीहा का जिक्र भी करता था। हालांकि अभी तक पुलिस शूटरों नाम का पता नहीं लगा पाई है। वही लॉरेंस ने मुसेवाला केस कत्ल से खुद को अलग कर लिया है। उसका कहना है कि उसका इस गैंग में कोई रोल नहीं है।

तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कहा, “ये काम इस बार मेरा नहीं है, क्योंकि मैं जेल में लगातार बंद था और फोन का इस्तेमाल नहीं कर रहा था, लेकिन मैं कबूल करता हूं कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या में हमारे गैंग का हाथ है।”

sidhu moose wala

इसके अलावा लॉरेंस ने कहा कि, “मुझे तो सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बारे में तिहाड़ जेल में टीवी देखकर पता चला था।” मीडिया रिपोर्ट की माने तो सिद्धू मुसेवाले की हत्या की एक वजह पंजाब म्यूजिक इंडस्ट्री में करोड़ों का बिजनेस करना भी बताया जा रहा है।

कहा जा रहा है कि गैंगस्टर नए कलाकारों पर अपने पैसे लगाते हैं और उनके एल्बम बनाते हैं। इसके बाद इस एल्बम से कमाए गए प्रॉफिट को शेयर करते हैं। यही वजह है कि, ये कलाकार गैंगस्टर के संपर्क में आते हैं। ‌

sidhu moose wala

बता दें, मुसेवाला की हत्या के बाद उत्तर भारत में गैंगवार की आशंका बढ़ गई है। रिपोर्ट की मानें तो लॉरेंस से कड़ी सुरक्षा में पूछताछ की जा रही है। रिपोर्ट की माने तो वह 80 पुलिस कर्मी व कमांडो की देखरेख में है जो उसके पास 24 घंटे तैनात रहते हैं। हैरानी वाली बात यह है कि लॉरेंस बिश्नोई ने पिछले कुछ महीनों से तिहाड़ जेल में मोबाइल का इस्तेमाल नहीं किया।

sidhu moose wala

ऐसे में उसने मुसेवाला की हत्या के निर्देश किस तरह से दिए यह जानने के लिए पुलिस लगातार छानबीन कर रही है। हालांकि इससे पहले लॉरेंस बिश्नोई तिहाड़ जेल में मोबाइल का इस्तेमाल कर रहा था और सिगनल ऐप से उसकी लगातार बातचीत हो रही थी।

कौन थे सिद्धू मुसेवाला ?

बता दें, सिद्धू मुसेवाला पंजाब के मशहूर सिंगर और रैपर थे जिनकी 29 मई की शाम को गोली मारकर हत्या कर दी गई। रिपोर्ट की माने तो सिद्धू अपने दोस्तों के साथ गांव मूसा जा रहे थे तभी कुछ अज्ञात लोगों ने उन पर गोली चला दी। सिद्धू मूसेवाला ने न सिर्फ पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान बनाई थी, बल्कि उन्होंने हिंदी फिल्मों में भी कई गाने गाए थे।

sidhu moose wala

उन्होंने बहुत कम उम्र में बड़ा नाम कमा लिया था और देशभर में उनकी फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त थी। बता दे इंस्टाग्राम पर सिद्धू के करीब 7.2 मिलीयन फॉलोअर्स थे। इसके अलावा शुरुआत से ही उनका नाता विवादों से भी रहा है। वह अपने गानों में ज्यादातर गन लिए हुए ही नजर आते थे। वह अपनी लास्ट ट्विटर पोस्ट में भी गन लिए दिखाई दिए थे। कहा जाता है कि, सिद्धू मूसे वाला को हथियार को खूब शौक था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button