क्रिकेट

अंदर चल रहा था पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच, स्टैडियम के बाहर फैंस ने चलाए लात-घूंसे

विश्व कप में शनिवार को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच एक रोमांचक मुकाबला हुआ। रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने तीन विकेट से अफगानिस्तान को मात दिया, जिससे फैंस काफी खुश हुए। मैच जीतने के साथ ही पाकिस्तान ने अपने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को भी बरकरार रखा है। इन सबके बीच पाकिस्तान और अफगानिस्तान के फैंस के बीच हाथापाई का वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें फैंस आपस में भिड़ते हुए नज़र आ रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

शनिवार को जब पूरी दुनिया स्टैडियम में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के मैच का लुफ्त उठा रही थी, तभी स्टैडियम के बाहर फैंस के बीच हाथापाई का मामला सामने आया। हाथापाई का यह वीडियो काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है। इतना ही नहीं, इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि इसमें पाकिस्तान और अफगानिस्तान के फैंस आपस में लड़ रहे हैं, लेकिन हिंदू बुलेटिन इसकी पुष्टि नहीं करता है। वीडियो में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मारपीट भी दिखाया जा रहा है, जिससे खेल भावना की छवि भी धूमिल होती हुई नज़र आ रही है।

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच हुई हाथापाई

वायरल वीडियो में अफगानिस्तान फैंस पाकिस्तान के एक फैंस को मारते हुए नज़र आ रहे हैं, जिसे न्यूज़ एजेंसी ने शेयर किया है। यह वीडियो उसी मैदान के बाहर का है, जहां पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला जा रहा था। माना जा रहा है कि अफगानिस्तान की हार को उसके फैंस पचा नहीं पाएं, जिसकी वजह से स्टैडियम के बाहर तोड़ फोड़ हुई। हालांकि, इस वीडियो में ‘जस्टिस फॉर बलूचिस्तान’ का नारा भी देखने को मिला, तो ऐसे में यह मैच का गुस्सा नहीं था, बल्कि पाकिस्तान की करतूतों का गुस्सा था, जिसे अफगानिस्तान के फैंस ने उतारा।

स्टैडियम से गुजरता दिखा विमान

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच हुए मैच के दौरान एक विमान भी स्टैडियम से गुजरता हुआ दिखा। हालांकि, यह विमान गैर-कानूनी था, लेकिन उस पर ‘जस्टिस फॉर बलूचिस्तान’ लिखा था, जिसकी वजह से यह सुर्खियों में है। खबर वायरल होने के बाद लीड्स एयर ट्रैफिक ने कहा कि हम इस मामले की जांच करेंगे, जिसके बाद ही कुछ भी कहा जा सकता है।  बता दें कि आईसीसी के सूत्र ने बताया कि लीड्स में नजर आया विमान ने अनाधिकृत रूप से उड़ान भरी थी, जिस पर बलूचिस्तान लिखा हुआ था।

तीन विकेट से पाकिस्तान ने जीता मैच

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 228 रन ही बना सकी, जोकि काफी आसान रहा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने इस मैच को आसानी से जीत लिया। हालांकि, एक समय लग रहा था कि अफगानिस्तान ने मैच में वापसी की है, जिसकी वजह से फंस गया था। रोमांच आने के बाद यह मुकाबला आखिरी ओवर तक चला, जिसकी वजह से सबकी सांसे अटकी हुई थी, लेकिन अंत में मैच को पाकिस्तान ने तीन विकेट से जीत लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button