बॉलीवुड

पहली नजर में हुआ इश्क, फिर कर ली शादी, लेकिन 28 साल से पति से दूर है अल्का याग्निक, जानें वजह

हिंदी सिनेमा की दिग्गज गायिकाओं में शुमार अल्का याग्निक आज (20 मार्च) अपना जन्मदिन मना रही हैं. कई बेहतरीन गानों को अपनी आवाज देने वाली अल्का याग्निक का जन्म 20 मार्च 1966 को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हुआ था. 57 साल की हो चुकी अल्का के जन्मदिन के ख़ास मौके पर आज हम आपको उनकी निजी जिंदगी के बारे में बताएंगे.

90 के दशक में अल्का की गायकी का जादू बॉलीवुड में सिर चढ़कर बोला. एक से बढ़कर एक सुपरहिट गाने, मखमली आवाज से इस गायिका ने सभी का दिल जीत लिया. महज 10 साल की थी तब अपनी आवाज से हिंदी सिनेमा के दिग्गज और दिवंगत अभिनेता एवं निर्देशक राज कपूर को भी मंत्रमुग्ध कर दिया था.

इस गाने से की बॉलीवुड में शुरुआत

छोटी उम्र से ही अल्का का रुझान संगीत की ओर था. उन्होंने आगे जाकर इसी क्षेत्र में करियर बनाया. बता दें कि बॉलीवुड में उनके करियर की शुरुआत फिल्म ‘पायल की झंकार’ के गाने ‘थिरकता अंग लचक झुकी’ से हुई थी. यह फिल्म साल 1980 में रिलीज हुई थी. इस गाने के दौरान अल्का महज 14 साल की थीं.

80 के दशक में अपने करियर की शुरुआत करने वाली अल्का 90 के दशक तक बॉलीवुड की बेहतरीन गायिका बन चुकी थीं. अपनी मखमली आवाज से वे आज भी लोगों का दिल जीत लिया करती हैं. उनकी आवाज सुनकर लाखों लोगों को उनसे प्यार हो गया. हालांकि क्या आप जानते है कि उन्हें किनसे प्यार हुआ था ?

57 वर्षीय अल्का याग्निक शादीशुदाया है और एक बेटी की मां भी है. उनकी शादी साल 1989 में नीरज कपूर से हुई थी. इससे पहले दोनों ने एक दूजे को डेट किया था. एक बार शिलॉन्ग के बिजनेसमैन नीरज कपूर से अल्का रेलवे स्टेशन पर मिली थी. पहली नजर में ही अल्का को नीरज से प्यार हो गया था.

अल्का और नीरज ने दोस्ती कर ली और फिर रिश्ता प्यार की तरफ मुड़ने लगा. दोनों के बीच डेटिंग शुरू हुई. जल्द ही दोनों ने अपने-अपने परिवार वालों को अपने दिल की बात बता दी. दोनों को इस रिश्ते के लिए परिवार से मंजूरी मिल गई. इसके बाद दोनों साल 1989 में विवाह बंधन में बंध गए.

अल्का और नीरज की शादी तो हो गई लेकिन दोनों के हिस्से में न चाहते हुए भी जुदाई आई. शादी के कुछ सालों तक तो दोनों साथ
रहे लेकिन फिर न चाहते हुए भी दोनों को जुदा होना पड़ा. बता दें कि 28 साल से दोनों अलग रह रहे हैं. इसका कारण दोनों के बीच लड़ाई या मनमुटाव नहीं बल्कि बात कुछ और ही है.

कई लोगों को लगता है कि अल्का और नीरज के बीच रिश्ते ठीक नहीं है हालांकि ऐसा कुछ भी नहीं है. दरअसल दोनों अपने काम के चलते अलग-अलग रह रहे हैं. जहां अपने करियर के लिए अल्का मुंबई नहीं छोड़ सकी तो वहीं उनके पति नीरज का बिजनेस शिलॉन्ग में है. दोनों को काम के चलते अलग रहना पड़ता है. दोनों के बीच रिश्ते आज भी बेहद अच्छे है.

एक बेटी की मां हैं अल्का

शादी के बाद अल्का और नीरज एक बेटी के माता-पिता बने थे. कपल की बेटी का नाम सायशा कपूर है.

सायशा कपूर की शादी हो चुकी है. वे 12 दिसंबर 2018 को अपने बॉयफ्रेंड अमित देसाई संग शादी के बंधन में बंधी थी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button